Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:26 Hrs(IST)
image
खेल


नंबर चार एरोनियन को हरा हरिकृष्णा शीर्ष पर

नंबर चार एरोनियन को हरा हरिकृष्णा शीर्ष पर

जेनेवा, 13 जुलाई (वार्ता) भारतीय ग्रैंडमास्टर पेंटला हरिकृष्णा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्मेनिया के ग्रैंड मास्टर लेवोन एरोनियन को जेनेवा फिडे ग्रां प्री शतरंज टूर्नामेंट में छठे राउंड में हरा दिया है और तालिका में संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान पर पहुंच गये हैं। विश्व में 22 वीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी ने काले मोहरों से खेलते हुए सधी हुयी शुरुआत की और शीर्ष वरीय एरोनियन की भूलों का भरपूर फायदा उठाते हुए बाजी अपने नाम की। हरिकृष्णा ने मुकाबले के बाद कहा,“ पूरे मुकाबले के दौरान कड़ा संघर्ष रहा। एरोनियन एक कठिन प्रतिद्वंद्वी हैं लेकिन कुछ गलत चालों ने मुझे मौका दे दिया और मैंने इसका फायदा उठाते हुए जीत हासिल की।” हरिकृष्णा ने छह राउंड में दो बाजी जीती हैं और चार ड्रा खेली हैं। उनके कुल चार अंक हैं और वह अलेक्सांद्र ग्रिश्चुक और तैमोर रद्जाबोव के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। हरिकृष्णा सातवें राउंड में रूस के ग्रिश्चुक से भिड़ेंगे। 31 वर्षीय हरिकृष्णा ने कहा,“ ग्रिश्चुक एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और शानदार लय में हैं लेकिन मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी लय को बरकरार रखते हुए उन्हें कड़ी टक्कर दूंगा। ग्रिश्चुक के खिलाफ रोचक मुकाबला होने की उम्मीद है।”

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image