Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
खेल


मुंबई की युवा टीम के प्रदर्शन से उत्साहित हैं प्रमुख कोच

मुंबई की युवा टीम के प्रदर्शन से उत्साहित हैं प्रमुख कोच

बेंगलुरु, 19 जून (वार्ता) मुंबई को रणजी ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में पहुंचा कर उनके प्रमुख कोच अमोल मुज़ुमदार बहुत ख़ुश हैं। फ़ाइनल में मुंबई का मुक़ाबला मध्य प्रदेश से होगा, जो 22 जून से बेंगलुरु में शुरू होगा।

मुज़ुमदार ने जब मुंबई के कोचिंग की कमान संभाली थी, तो उनका लक्ष्य मुंबई क्रिकेट की विरासत को लाल-गेंद की क्रिकेट में वापस लाना था। अपने एक साल के ही कार्यकाल में उन्होंने अपने लक्ष्य को लगभग पूरा कर दिखाया है। उनके सफलता का मंत्र बहुत सरल और साफ़ है-प्रोसेस का पालन करे और भले ही आप मैच जीत या हार रहे हैं, मैदान पर अंत तक अपना पूरा समर्पण दिखाएं।

सेमीफ़ाइनल में उत्तर प्रदेश को बाहर करने के बाद मुज़ुमदार ने कहा, "हम फ़ाइनल नहीं एक नया मैच खेलेंगे। हम इसे नॉकआउट, क्वार्टर फ़ाइनल, सेमीफ़ाइनल या फ़ाइनल की तरह नहीं ले रहे हैं। हमने एक प्रोसेस बनाया है जो ड्रेसिंग रूम में फ़ॉलो होता है और यह रणजी ट्रॉफ़ी के आख़िरी दिन तक फ़ॉलो होता रहेगा। सीज़न की शुरूआत होने के पहले दिन से ही हमने यही प्रण लिया था।"

उनको ख़ुशी है कि खिलाड़ी व्यक्तिगत तौर पर अच्छा कर रहे हैं, जिसका टीम को भी फ़ायदा हुआ है। सुवेद पारकर ने अपने पहले मैच में दोहरा शतक लगाया, सरफ़राज़ ख़ान ना सिर्फ़ शतक पर शतक लगा रहे हैं बल्कि बड़े शतक लगा रहे हैं, शम्स मुलानी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, यशस्वी जायसवाल को तीन साल बाद प्रथम श्रेणी खेलने का मौक़ा मिला तो उन्होंने लगातार तीन शतक लगा दिया, जब आदित्य तारे चोटिल हुए तो हार्दिक तामोरे ने विकेट के पीछे और आगे दोनों की ज़िम्मेदारियां बख़ूबी संभाली, अरमान जाफ़र भी रंग में आ गए और गेंदबाज़ सामूहिक रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

मुज़ुमदार ने कहा कि टीम ने सीज़न से पहले चार नहीं पांच प्रमुख गेंदबाज़ों के साथ उतरने का फ़ैसला किया था ताकि कोई भी गेंदबाज़ मैच या सीज़न के दौरा थका हुआ नहीं महसूस करे। अब बाएं हाथ के स्पिनर मुलानी के पास सीज़न में सर्वाधिक 37 विकेट हैं, धवल कुलकर्णी और मोहित अवस्थी की तेज़ गेंदबाज़ी जोड़ी ने मिलकर 26 विकेट चटकाए हैं और ऑफ़ स्पिनर तनुष कोटियान के पास 18 विकेट हैं।

राज

जारी वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image