Friday, Apr 26 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
खेल


गर्मी से भारत के एकमात्र अभ्यास मैच में एक दिन घटा

गर्मी से भारत के एकमात्र अभ्यास मैच में एक दिन घटा

चेम्सफोर्ड, 25 जुलाई (वार्ता) ब्रिटेन में उच्च तापमान और भारी गर्मी के कारण भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच टेस्टों की सीरीज़ से पूर्व खेले जाने वाला एकमात्र अभ्यास मैच भी प्रभावित हो गया है, जिससे चार दिवसीय इस मैच में अब एक दिन को कम करना पड़ा है।

भारत और एसेक्स के बीच बुधवार से यहां चार दिवसीय अभ्यास मैच शुरू होना है लेकिन गर्मी के कारण इसे अब तीन दिन का कर दिया गया है। एसेक्स के मुख्य कार्यकारी डेरेक बोडेन ने इसकी जानकारी दी है। दोनों टीमें बुधवार से ही मैच शुरू करेंगी लेकिन इसकी समाप्ति अब शनिवार के बजाय शुक्रवार को कर दी जाएगी।

मैच के दौरान तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है जिससे अधिकारियों को यह फैसला लेना पड़ा है। बोडेन ने हालांकि इस बात से इंकार किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने एसेक्स पिचों की खराब हालत के चलते अभ्यास मैच को छोटा किया है।

बोडेन ने कहा“ हमारी पिच अच्छी हालत में है और इस फैसले का पिच से कोई लेना देना नहीं है। हमने अभ्यास मैच को एक दिन कम करने का फैसला इसलिये किया है क्योंकि यहां पर गर्मी की लहर चल रही है और दोनों टीमों को आगे पांच टेस्टों की सीरीज़ के लंबे कार्यक्रम में हिस्सा लेना है। हमने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अौर बीसीसीआई से इस बारे में बात करने के बाद फैसला लिया है। ”

भारतीय टीम शनिवार को एजबस्टन रवाना हो जाएगी जहां वह एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज़ का पहला मैच खेलने उतरेगी। दोनों टीमों ने सीमित ओवर सीरीज़ खेली हैं जिसमें भारत ने तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ को 2-1 से जबकि मेजबान टीम ने वनडे सीरीज़ काे 2-1 से जीता था।

प्रीति

वार्ता

More News
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image