Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


नियंत्रण रेखा पर भारी बर्फबारी से कई गावों का संपर्क टूटा

नियंत्रण रेखा पर भारी बर्फबारी से कई गावों का संपर्क टूटा

श्रीनगर, 11 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर हाल में ही हुयी भारी बर्फबारी से दर्जन भर गांवों का उनके संबंधित जिले और तहसील मुख्यालय से संपर्क कट गया है।

कुपवाडा पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने सोमवार को ‘यूनीवार्ता’ से बातचीत में कहा कि बर्फबारी के कारण बुधवार से ही नियंत्रण रेखा और नजदीकी इलाकों में परिचालन बंद है और अभी तक किसी भी तरह के हालात में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

उन्होंने बताया कि कुपवाड़ा-करनाह, कुपवाड़ा-केरन और कुपवाड़ा-माछिल यह तीनों मुख्य मार्ग बर्फबारी के कारण बंद है। उन्होंने बताया कि बर्फबारी से सड़के बेहद फिसलन भरी हो गयी है और हिमस्खलन का भी खतरा बना हुआ है। सड़कों से बर्फ को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

इसके अलावा बांदीपोरा जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुरेज, नीरू और दर्जनों अन्य इलाकों को जोड़ने वाला राजदान पास भी भारी बर्फबारी के कारण बंद रहा।

अधिकारियों ने बताया कि यह मार्ग वाहन परिचालन के लिए भी बंद कर दिया है। राजदान पास पर पांच फुट से ज्यादा बर्फबारी हुयी है।

अधिकारियों ने एहतियातन पहले ही बर्फ को साफ करने और सड़क से गुजरने के लिए सर्विस स्नो-क्लियरेंस मशीन का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। गौरतलब है की यह मार्ग पिछली सर्दियों में छह महीने तक बंद रहा था। इसके अलावा सरकार ने राजदान पास को हर मौसम में बिना रुकावट परिचालन मार्ग बनाने का प्रस्ताव पारित किया जा चुका है।

जतिन.श्रवण

वार्ता

image