Friday, Apr 26 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमंत ने छिन्नमस्तिका मंदिर में सपरिवार की पूजा-अर्चना

हेमंत ने छिन्नमस्तिका मंदिर में सपरिवार की पूजा-अर्चना

रामगढ़ 02 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज सपरिवार रजरप्पा स्थित शक्तिपीठ मां छिन्नमस्तिका मन्दिर विधिवत पूजा-अर्चना की।

श्री सोरेन ने पूजा-अर्चना के बाद कहा कि राज्यवासियों के जीवन में सुख, शांति, अमन-चैन, समृद्धि और खुशहाली आए इसकी कामना माता रानी से की है। उन्होंने कहा कि विकास की राह पर खड़े अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाना उनकी सरकार का ध्येय है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार जनता की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करने का काम सरकार करेगी। राज्य के सवा तीन करोड़ लोगों के हित में काम किए जाएंगे। राज्य को विकास के रास्ते पर आगे ले जाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने जिस अपेक्षा के साथ उन्हें मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है, उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने का वह निरंतर प्रयास करते रहेंगे।

श्री सोरेन ने विश्वास जताया कि राज्य की समस्त जनता सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर झारखंड की प्रगति के नए आयामों को हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि रजरप्पा के भैरवी-भेड़ा और दामोदर नदी के संगम पर स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर आस्था की असीम धरोहर है। रजरप्पा पहुंचने के बाद उन्होंने यहां स्थित पवित्र सरना स्थल में भी पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की।

मां छिन्नमस्तिका मंदिर प्रांगण में बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन का परंपरागत तरीके से स्वागत किया। ढोल-नगाड़े की थाप और फूल माला पहनाकर लोगों ने मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से अभिनंदन किया। श्री सोरेन ने स्थानीय लोगों के अपार प्यार और स्नेह के लिये तहे दिल से आभार जताया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के पिता दिशोम गुरू शिबू सोरेन, उनकी माता रूपी सोरेन, मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन, विधायक सीता सोरेन सहित अन्य परिजन उपस्थित थे।

सूरज

वार्ता

image