Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
खेल


हिम्मत का नाबाद अर्धशतक, दिल्ली-गुजरात मैच ड्रा

हिम्मत का नाबाद अर्धशतक, दिल्ली-गुजरात मैच ड्रा

नयी दिल्ली, 07 फरवरी (वार्ता) प्रतिभाशाली बल्लेबाज हिम्मत सिंह (नाबाद 70) और जोंटी सिद्धू (52) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबले के चौथे और अंतिम दिन शुक्रवार को अपनी दूसरी पारी आठ विकेट 333 रन पर घोषित कर मैच जीतने का प्रयास किया लेकिन गुजरात ने दो विकेट पर 128 रन बनाकर मैच ड्रा करा लिया।

मैच ड्रा होने से गुजरात को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले जबकि दिल्ली को एक अंक से संतोष करना पड़ा। दिल्ली का सात मैचों में यह चौथा ड्रा है और वह 18 अंकों के साथ तालिका में 10वें स्थान पर है। दूसरी तरफ गुजरात इस ड्रा के बाद सात मैचों में 29 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है।

अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने अपनी दूसरी पारी को चार विकेट पर 228 रन से आगे बढ़ाया। जोंटी सिद्धू ने 44 और हिम्मत सिंह ने तीन रन से पारी को आगे बढ़ाया। सिद्धू 109 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे 52 रन बनाकर आउट हुए।

पहली पारी में 56 रन बनाने वाले हिम्मत ने मोर्चा संभाला और 76 गेंदों पर नाबाद 70 रन की तेज तर्रार पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। हिम्मत ने कुंवर बिधूड़ी के साथ छठे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी कर दिल्ली को 300 के पार पहुंचा दिया।

हिम्मत को इस सत्र में पहली बार खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दोनों पारियों में अर्धशतक बनाये। बिधूड़ी ने 27 रन का योगदान दिया। गुजरात की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने 91 रन देकर चार विकेट हासिल किये।

गुजरात को 292 रन का लक्ष्य मिला और उसने मैच ड्रा समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 128 रन बनाये। भार्गव मेरई ने नाबाद 42 और मनप्रीत जुनेजा ने नाबाद 51 रन बनाये। जुनेजा ने पहली पारी में 124 रन बनाये थे। जुनेजा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।


महाराष्ट्र ने ओडिशा को 10 विकेट से हराया

पुणे (वार्ता) महाराष्ट्र ने ओडिशा को ग्रुप सी मैच में 10 विकेट से हराकर बोनस सहित 7 अंक हासिल किये। महाराष्ट्र की आठ मैचों में यह चौथी जीत है और वह 28 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर आ गया है।

सौराष्ट्र को मुंबई के खिलाफ ड्रा मैच से मिले 3 अंक

राजकोट (वार्ता) सौराष्ट्र और मुंबई के खिलाफ ग्रुप ए और बी मैच ड्रा समाप्त हो गया और सौराष्ट्र को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक मिल गए। सौराष्ट्र की टीम सात मैचों में 28 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गयी है। मुंबई सात मैचों में 14 अंकों के साथ 14वें स्थान पर है।

विदर्भ और केरल को मिला एक-एक अंक

नागपुर (वार्ता) केरल और गत चैंपियन विदर्भ के बीच ग्रुप ए और बी मैच में दोनों टीमों की पहली पारी पूरी नहीं हो पायी। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।विदर्भ ने 326 रन बनाये जबकि केरल ने तीन विकेट पर 191 रन बनाये। विदर्भ सात मैचों में 18 अंकों के साथ नौंवें स्थान पर है। केरल 10 अंकों के साथ 17वें स्थान पर है।

राज

वार्ता

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image