Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:06 Hrs(IST)
image
खेल


होल्डर और गेब्रियल के कहर से इंग्लैंड 204 पर ढेर

होल्डर और गेब्रियल के कहर से इंग्लैंड 204 पर ढेर

साउथम्पटन, 09 जुलाई (वार्ता) वेस्ट इंडीज के कप्तान जैसन होल्डर (42 रन पर छह विकेट) और शैनन गेब्रियल (62 रन पर चार विकेट) ने घातक गेंदबाजी करते हुए मेजबान इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में 67.3 ओवर में 204 रन पर ढेर कर मैच पर अपना शिकंजा कस दिया।

इंग्लैंड ने कल के एक विकेट पर 35 रन से आगे खेलना शुरू किया था और लंच तक उसने अपने पांच विकेट 106 रन तक गंवा दिए थे। मेजबान टीम ने इसके बाद के सत्र में शेष पांच विकेट 98 रन जोड़कर गंवाए। होल्डर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 42 रन देकर छह विकेट झटके। विंडीज के कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी पांच विकेट पहली बार और ओवरआल सातवीं बार एक पारी में पांच विकेट लिए।

वेस्ट इंडीज ने इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खराब रौशनी के कारण पहले समाप्त किये जाने तक एक विकेट खोकर 57 रन बना लिए और वह अभी इंग्लैंड के स्कोर से 147 रन पीछे है। दिन में अभी 26.3 ओवर फेंके जाने शेष थे। जान केम्पबेल 28 रन बनाकर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर पगबाधा हुए। विंडीज का पहला विकेट 43 के स्कोर पर गिरा। स्टंप्स के समय क्रैग ब्रेथवेट 20 और शाई होप तीन रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले इंग्लैंड की पारी में गेब्रियल ने अपने कप्तान का बखूबी साथ देते हुए 15.3 ओवर में 62 रन पर चार विकेट लिए। इंग्लैंड के लिए कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने संघर्ष करते हुए 97 गेंदों में सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 43 रन बनाये और जोस बटलर के साथ छठे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की।

इस साझेदारी के टूटने के बाद इंग्लैंड की पारी को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगा। विकेटकीपर बटलर ने 47 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 35 रन और डॉम बेस ने 44 गेंदों में चार चौकों के सहारे नाबाद 31 रन बनाये। बेस की पारी ने इंग्लैंड को 200 के पार पहुंचाया।

मैच के पहले दिन कल बारिश के कारण केवल 17.4 ओवर का खेल हो सका था जिसमें इंगलैंड ने एक विकेट पर 35 रन बनाये थे। रोरी बर्न्स ने कल के 20 और जो डेनली ने 14 रन से आगे खेलना शुरू किया।

दूसरे दिन का खेल करीब एक घंटे देरी से शुरू हुआ और लगभग पांच ओवर बाद ही जो डेनली को गैब्रियल ने बोल्ड कर दिया। उन्होंने 18 रन बनाए। डेली ने 58 गेंदों पर 18 रन में चार चौके लगाए। वहीं दूसरे छोर पर अच्छी शुरुआत करने वाले ओपनर रोरी बर्न्स भी गैब्रियल का शिकार बने और पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौट गये।

बर्न्स ने 85 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 30 रन बनाए और उन्होंने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में एक हजार रन पूरे किए। डॉमिनिक सिबली (0) को ग्रेबियल ने पहले दिन आउट किया था। विंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने लंच से पहले जैक क्राउली और ओली पोप के विकेट झटके। क्राउली ने 10 और पोप ने 12 रन बनाये। लंच से पहले शेनन ग्रेबियल ने तीन विकेट और होल्डर ने दो विकेट लिए।

लंच के बाद भी इंग्लैंड की हालत खराब रही। स्टोक्स और बटलर की साझेदारी ने टीम को कुछ हद तक संभाला लेकिन होल्डर ने तीन रन के अंतराल में दोनों बल्लेबाजों को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर मेजबानों की कमर तोड़ दी। होल्डर ने जोफ्रा आर्चर को पगबाधा कर अपने पांच विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने मार्क वुड को आउट कर अपना छठा विकेट लिया। गेब्रियल ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी समेट दी।

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image