Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा अपने 2014 के घोषणा पत्र को आधार बनाकर लड़े चुनाव: हुड्डा

भाजपा अपने 2014 के घोषणा पत्र को आधार बनाकर लड़े चुनाव: हुड्डा

शाहबाद(कुरुक्षेत्र), 17 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को उसके 2014 के चुनाव घोषणा पत्र पर विधानसभा चुनाव लड़ने की चुनौती दी है।

श्री हुड्डा ने अपनी जनक्रांति यात्रा के छठे चरण में कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद हलके में पहुंचने पर खरींडवा और पीएनबी चौक पर जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने न केवल दादूपुर नलवी नहर का निर्माण कार्य पूरा होगा बल्कि उसका विस्तार भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गन्ना उत्पादक किसानों का किसी भी मिल पर बकाया नहीं रहने दिया जाएगा। सूरजमुखी समेत अन्य सभी फसलों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की जाएगी और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट सम्पूर्ण लागत के आधार पर लागू होगी। केंद्र में पार्टी की सरकार बनने पर पेट्रोल-डीज़ल को जीएसटी के दायरे में लाया जाएगा तथा जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा।

इससे पहले श्री हुड्डा ने शाहबाद के प्रसिद्ध मारकंडेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की और तत्पश्चात उन्होंने विश्वकर्मा दिवस पर दिवस पर शिल्पकारों को हार्दिक बधाई के साथ शुभकामनाएं दीं। उनकी यात्रा एक बड़े काफिले के रूप में मारकंडेश्वर मंदिर से चल कर कलसनी अड्डा, नलवी अड्डा, बसंतपुर, मंधेड़ी, दल्ला माजरा, शांति नगर चौक, झांसा अड्डा, सलपानी अड्डा, गोविन्द माजरा, सराय सुखी, हरिपुर अड्डा, सुधपुर, कत्लाहेड़ी, शरीफगढ़, मछरौली, डीग अड्डा, शुगर मिल चौक शाहबाद, ठोल, धुराला, चढूनी जाटान, खरींडवा और पीएनबी चौक में बड़ी संख्या में लोगाें ने उनका स्वागत किया।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस शासनकाल में हरियाणा विकास की दृष्टि से नम्बर एक पर था लेकिन कथित अनुभवहीन और शासकीय कौशल से दूर भाजपा राज में प्रदेश अपराध में नम्बर एक पर पहुँच गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का राज आने पर पूर्व की भांति हमारा पहला वार अपराधियों पर होगा। प्रदेश स्तर पर विशेष पुलिस दल गठित किये जाएंगे जिनका एक मात्र काम मनचलों और अपराधियों पर नजर रखना होगा।

श्री हुड्डा ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर बुढ़ापा पेंशन तीन हजार रूपए प्रतिमाह करने, आधे दाम पर पूरी बिजली देने, बेरोजगारों को नौकरी के लिये निशुल्क आवेदन की सुविधा देने, किसान और मजदूरों का कर्ज माफ करने, कर्मचारियों को पंजाब से बेहतर वेतनमान, बेरोजगारों को रोजगार या नौ हजार रूपए मासिक बेरोजगारी भत्ता देने के भी वादे किये।

उन्होंने इंडियन नेशनल लोकदल को दहशत का प्रयाय बताते हुये चुनावों में उसे पराजित करने तथा कांग्रेस को सत्ता में लाने की लोगों से अपील की।

इस मौके पर उनके साथ पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष फूलचंद मुलाना, पूर्व मंत्री हरमोहिंदर सिंह चट्ठा, पूर्व मंत्री निर्मल सिंह, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, विधायक गीता भुक्कल, जयतीर्थ दहिया, जयवीर बाल्मीकि, शकुंतला खटक तथा अन्य नेता उपस्थित थे।

रमेश1809

वार्ता

More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
मध्यप्रदेश में छह सीटों पर 58़ 26 प्रतिशत से अधिक मतदान

मध्यप्रदेश में छह सीटों पर 58़ 26 प्रतिशत से अधिक मतदान

26 Apr 2024 | 11:51 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय क्षेत्राें के 12,828 मतदान केंद्रों पर एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाताओं में से औसतन 58़ 26 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। इसके साथ ही सभी 80 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गयी। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से निर्विघ्न संपन्न हुआ।

see more..
image