Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बेटी जन्म लेने के बाद पति ने फोन पर दिया तलाक

बेटी जन्म लेने के बाद पति ने फोन पर दिया तलाक

सुपौल 04 अगस्त (वार्ता) मुस्लिम महिलाओं को सशक्त बनाने एवं उनके अधिकारों की रक्षा करने के उद्देश्य से तीन तलाक पर रोक लगाने का कानून वजूद में आने के महज एक सप्ताह के अंदर ही बिहार के सुपौल जिले में जुड़वा बेटी जन्म लेने के बाद एक महिला को फोन पर तलाक दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है।

पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय चौधरी ने आज यहां बताया कि सुपौल थाना क्षेत्र के बसबिट्टी गांव निवासी फरजाना खातून ने सुपौल महिला थाने में पति इकरामुल हक और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में फरजाना ने आरोप लगाते हुये कहा है कि तीन वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति-रिवाज से उसकी शादी बसबिट्टी निवासी इकरामुल हक के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही सुसराल पक्ष के लोगों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। वह प्रताड़ना सहती रही।

प्राथमिकी में कहा गया है कि शादी के एक वर्ष बाद फरजाना ने एक बच्ची को जन्म दिया था, जिसकी बीमारी के कारण कुछ दिन बाद ही मौत हो गई थी। इसके बाद से ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे और प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसके बाद 20 जुलाई 2019 को फरजाना ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। इसके बाद से सास, ससुर और ननद ने कहा कि अपने माता-पिता से दो लाख रुपये मांग कर लाओ और एक-एक लाख रुपये इन बच्चियों के नाम पर फिक्स करवा दो। जुड़वा बच्चियों के जन्म लेने के बाद से पति इकरामुल का पत्नी के प्रति व्यवहार और खराब हो गया।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image