Friday, Apr 26 2024 | Time 23:17 Hrs(IST)
image
खेल


मैं अपने जीवन में इस समय सबसे फिट हूं: छेत्री

मैं अपने जीवन में इस समय सबसे फिट हूं: छेत्री

नयी दिल्ली, 01 जून (वार्ता) भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि वह अपने जीवन में इस समय सबसे फिट हैं और अपने खेल का पूरा आनंद ले रहे हैं।

छेत्री ने 107 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और वह अपने मेंटर और पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया के साथ बराबरी पर हैं। उन्हें भूटिया का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने की जरुरत है।

छेत्री शनिवार को दिल्ली में भारतीय सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम के किंग्स कप टूर्नामेंट के लिए शिविर के आखिरी दिन मीडिया को संबोधित कर रहे थे। छेत्री ने संवाददाताओं से कहा, “यह सुनने में काफी अजीब लगेगा लेकिन मैं अपने जीवन में इस वक्त सबसे फिट हूं। यह भले ही अजीब है लेकिन यही सच है। मुझे लगता है कि मुझमें इस वक्त काफी समझ और अनुशासन है, यह मैं जोखिम लेने और ट्रेनिंग के संदर्भ में कह रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “मुझे कभी इतना वक्त नहीं मिला कि मैं इस बारे में विचार करुं कि मैंने क्या हासिल किया है। मुझे बस खुशी है कि मैं अपने देश के लिए खेलता हूं। सबसे अच्छी बात है कि मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूं।”

भारतीय फुटबॉलर ने कहा, “मैं कभी इस बारे में नहीं सोचता कि मैंने 100 से ज्यादा मैच खेले हैं या मैंने कितने गोल किए हैं। यह मैं उस वक्त सोचूंगा जब मैं संन्यास ले लूंगा। मुझे गर्व होता है जब मेरे आस-पास के लोग मुझे याद दिलाते हैं कि मेरे नाम रिकॉर्ड है और अभी हम देश के इतिहास के बारे में बात कर रहे हैं।”

नए मुख्य कोच इगोर स्टिमैक के बारे में छेत्री ने कहा, “हम यहां सात-आठ दिन से ट्रेनिंग ले रहे हैं और खिलाड़ियों को कोच की रणनीति और तकनीकी जानकारी सबसे अच्छी लगी और हमने उसमें सुधार किया। स्टिमैक के प्रबंधन की खासियत है कि वह सबसे बात करते हैं, वह खुले विचारों के हैं।”

भारतीय टीम बैंकॉक के जरिए बुरीराम के लिए आज देर रात को रवाना होगी। भारत का किंग्स कप में पहला मैच पांच जून को कुराकओ के खिलाफ होगा।

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 10:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
image