Friday, Apr 26 2024 | Time 13:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ईमानदारी से काम करती तो अस्तित्व समाप्त नहीं होता- तोमर

कांग्रेस ईमानदारी से काम करती तो अस्तित्व समाप्त नहीं होता- तोमर

खंडवा,24 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि यदि कांग्रेस देश में ईमानदारी से कार्य करती तोे आज देश से कांग्रेस का अस्तित्व समाप्त नहीं होता।

कृषि मंत्री श्री तोमर ने खंडवा लोकसभा क्षेत्र के देेशगांव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस को वर्षों तक देश और मध्यप्रदेश में राज करने का मौका मिला, लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने जनता की सुध नहीं ली और वोट बैंक को साधने में ही लगे रहे। कांग्रेस देश से गरीबी दूर नहीं कर पाई, बल्कि गरीबों को और ज्यादा गरीब बना दिया। कांग्रेस ने हमेशा से सिर्फ सत्ता हासिल करने की राजनीति की है। देश की जनता की भलाई नहीं की।

श्री तोमर ने कहा कि भाजपा की राजनीति सिर्फ अंत्योदय के उस सपने को पूरा करने के लिए है, जो पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने देखा था। जब तक अंतिम व्यक्ति की मूलभूत जरूरतें पूरी नहीं हो जाती, भाजपा अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए लगी रहेगी। अब भाजपानीत केन्द्र और राज्य की सरकारें गरीबी हटाने में लगी हुई हैं। भाजपानीत सरकारों द्वारा कई एेसी योजनाएं चलाई जा रही हैैं, जिससे गरीबों को मूलभूत सुविधाएं मिल पा रही हैं। गरीबों को पक्के मकान मिले हैं, घरों में गैस कनेक्शन दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि नंदू भैया के बिना आज चुनाव में प्रचार-प्रसार करना पड़ रहा है। नंदू भैया ऐसे नेता थे,जो गरीबों के लिए मजदूर बनकर पसीना बहाते थे और हर व्यक्ति के लिए हमेशा उपलब्ध रहते थे। उन्होंने भाजपा में रहकर एक सामान्य कार्यकर्ता से लेकर प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जनता की सेवा की है। उन्होंने कहा कि नंदू भैया कोे सच्ची श्रद्धांजलि भाजपा की जीत होगी। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

विश्वकर्मा

वार्ता

image