Monday, Nov 19 2018 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
खेल Share

जब मोदी को सामने देख घबरा गयेे थे इमरान

जब मोदी को सामने देख घबरा गयेे थे इमरान

नयी दिल्ली 29 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के वजीर ए आज़म बनने जा रहे पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान का एक बार जब श्री नरेंद्र मोदी से आमना सामना हुआ था तो वह बुरी तरह घबरा गये थे।

यह वाकया 2006 में यहां एक सम्मेलन के दौरान हुआ था। श्री मोदी उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस वाकिये का खुलासा इमरान पर लिखी गयी पुस्तक ‘इमरान वर्सेज़ इमरान-द अनटोल्ड स्टोरी’ में किया गया है। पाकिस्तान में हाल में हुये राष्ट्रीय एसेंबली के चुनाव में इमरान खान की पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ’ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है अौर वह सत्ता में आने जा रही है।

इमरान और श्री मोदी को इस सम्मेलन में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया था। इमरान को यह जानकारी नहीं थी कि श्री मोदी भी उनके पैनल में शामिल हैं। वह अपनी सीट पर बैठे ही थे कि उन्होंने देखा कि सामने से श्री मोदी उनकी ओर चले आ रहे हैं। श्री मोदी एक झटके में उनके ठीक सामने आ गये जिन्हें देखकर इमरान सन्न रह गये। उन्होंने नज़रें बचाने की कोशिश की लेकिन श्री मोदी ने उनसे गर्मजोशी के साथ हाथ मिलाया। न चाहते हुए भी इमरान को मजबूरन खड़े होना पड़ा।

श्री मोदी ने इमरान के साथ बातचीत में उनके क्रिकेट कौशल की जमकर सराहना की। उन्होंने इमरान के नेतृत्व में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम और भारतीय टीम के कई मुकाबलों को याद किया। इमरान भी इस बात से हैरान थे कि श्री मोदी के पास क्रिकेट और उनके खेल को लेकर कितनी जानकारी है। उन्होंने इमरान की गेंदबाजी, बल्लेबाजी और कप्तानी तीनों की जमकर सराहना की।

किताब में बताया गया है कि इमरान के लिये अचानक हुई यह मुलाकात मुश्किल भरी थी और वह उस समय मूक होकर रह गये थे। जैसे तैसे उन्होंने अपनी सराहना के लिए श्री मोदी का धन्यवाद किया। इमरान की हालत उस समय और पतली हो गयी जब उन्होंने देखा कि कई फोटोग्राफर इस मुलाकात को कैमरे में कैद करने के लिये लपके चले आ रहे हैं।

किताब के अनुसार श्री मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते 2002 में वहां हुए दंगों के कारण पाकिस्तान में उनकी छवि काफी खराब बनी हुई थी और इमरान को उस समय यह ख्याल दहशत में डाल गया कि यदि इस मुलाकात की फोटो पाकिस्तान के अखबारों में मुख पृष्ठ पर छप गयी तो उनकी राजनीतिक छवि काे गहरा झटका लगेगा, लेकिन वह उस समय कुछ करने की स्थिति में नहीं थे।

किताब में कहा गया है कि इमरान को उस वक्त बड़ी राहत मिली जब उन्होंने पाया कि पाकिस्तानी प्रेस में इस मुलाकात को लेकर कुछ भी नहीं छपा है और इसकी तस्वीरें सीमा पार नहीं पहुंच पायी हैं।

 

More News
अंजुम मुद्गिल लगातार दूसरे वर्ष राष्ट्रीय चैंपियन बनी

अंजुम मुद्गिल लगातार दूसरे वर्ष राष्ट्रीय चैंपियन बनी

18 Nov 2018 | 10:42 PM

नयी दिल्ली, 18 नवम्बर (वार्ता) भारत की नंबर एक महिला 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन निशानेबाज अंजुम मुद्गिल ने केरल के त्रिवेंद्रम में चल रही 62वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में रविवार को अपना राष्ट्रीय खिताब बरकरार रखा।

 Sharesee more..
फैसले से खुश नहीं हूं: सरिता

फैसले से खुश नहीं हूं: सरिता

18 Nov 2018 | 10:19 PM

नयी दिल्ली, 18 नवम्बर (वार्ता) आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता के राउंड 16 में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो जाने वाली अनुभवी मुक्केबाज एल सरिता देवी (57-60) अपने मुकाबले में जजों के फैसले से खुश नहीं हैं लेकिन वह इसके खिलाफ विरोध दर्ज नहीं कराएंगी।

 Sharesee more..
कार्तिक ने यूरो जेके और राघुल ने एलजीबी-4 का खिताब जीता

कार्तिक ने यूरो जेके और राघुल ने एलजीबी-4 का खिताब जीता

18 Nov 2018 | 9:53 PM

ग्रेटर नोयडा, 18 नवंबर (वार्ता) चेन्नई की जोड़ी कार्तिक थरानी और राघुल रंगासामी ने फार्मूला वन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में रविवार को 21वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में रोमांचक उतार-चढ़ाव से गुजरने के बाद क्रमशः यूरो जेके 2018 और एलजीबी फॉर्मूला 4 का खिताब अपने नाम कर लिया।

 Sharesee more..
विराट को सीओए के मेमो का बीसीसीआई ने किया खंडन

विराट को सीओए के मेमो का बीसीसीआई ने किया खंडन

18 Nov 2018 | 8:30 PM

मुंबई, 18 नवम्बर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कप्तान विराट कोहली को विनम्र रहने के लिए प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा मेमो भेजे जाने का सिरे से खंडन किया है।

 Sharesee more..
मैरीकॉम जीतीं, सरिता बाहर, मनीषा क्वार्टरफाइनल में

मैरीकॉम जीतीं, सरिता बाहर, मनीषा क्वार्टरफाइनल में

18 Nov 2018 | 8:09 PM

नयी दिल्ली, 18 नवंबर (वार्ता) भारत की मनीषा मौन ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए विश्व चैंपियन कजाकिस्तान की डिनो झालामैन को आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में रविवार को 5-0 से पीटकर बेंटमवेट 54 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम (48), लवलीना बोर्गोहेन (69) और भाग्यवती काचारी (81) ने भी अपने-अपने मुकाबले जीत लिए लेकिन एल सरिता देवी (57-60) उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गयीं।

 Sharesee more..
image