Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू -कश्मीर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 104 हुई

जम्मू -कश्मीर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 104 हुई

श्रीनगर, 01 जुलाई (वार्ता) कश्मीर घाटी में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से पिछले 24 घंटों में तीन मौतें होने के बाद बुधवार को जम्मू -कश्मीर में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 104 हो गई है।

इन मौतों में श्रीनगर की 50 वर्षीय महिला, सोपोर का 75 वर्षीय वृद्ध और अनंतनाग का 80 वर्षीय वृद्ध शामिल हैं। इसके साथ ही जम्मू- कश्मीर में पिछले 27 दिनों में 68 लोगों की कोरोना से मौत हुई है जबकि पिछले 43 दिनों में 89 मौतें सामने आई हैं। राज्य में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या 7500 के पार हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अनंतनाग के बिजबेहरा निवासी एक 80 वर्षीय मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें श्रीनगर के क्षय रोग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों ने बताया कि न्यूूमोनिया और श्वास संबंधी बीमारी से ग्रसित वृद्ध की बुधवार सुबह अस्पताल में मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार श्रीनगर के ईदगाह की 50 वर्षीय महिला को एसके इंस्टि्टयूट ऑफ मेडिकल सांइस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे ‘कम्युनिटी-एक्वायर्ड न्यूमोनिया’ (सीएपी) और ‘रेस्पिरेटरी फेल्योर-टाइप 1’ के अलावा उच्चरक्तचाप की भी शिकायत थी।

उन्होंने बताया कि महिला पिछले महीने कोरोना से संक्रमित पाई गई थी और उसकी अस्पताल में मृत्यु हो गई। सूत्रों ने सोपोर के एक 75 वर्षीय वृद्ध की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की जिसकी बुधवार को अस्पताल में मौत हो गई। वह श्वास संबंधी बीमारी से पीड़ित था। जम्मू के 10 जिलों में कोरोना से 12 मौतें हुई हैं जबकि कश्मीर के 10 जिलों में इस महामारी से 92 लोगों की मौतें हुई हैं।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना से होने वाली मौतों में सबसे बुरी तरह प्रभावित श्रीनगर जिला है। यहां मरने वालों की संख्या 25 हो गई है। बारामूला में 17 और कुलगाम में 13 मौतें हुई हैं। शोपियां 12 मौतों के साथ चौथे नंबर पर है। अनंतनाग में आठ, बडगाम में सात, कुपवाड़ा में पांच, पुलवामा में चार और बांदीपोरा में एक व्यक्ति ने इस महामारी के कारण अपनी जान गंवाई है।

शुभम जितेन्द्र

जारी वार्ता

image