Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:54 Hrs(IST)
image
खेल


भारत और बंगलादेश बनाने उतरेंगे गुलाबी इतिहास

भारत और बंगलादेश बनाने उतरेंगे गुलाबी इतिहास

कोलकाता, 21 नवंबर (वार्ता) भारत और बंगलादेश ईडन गार्डन मैदान पर शुक्रवार को अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलने उतरेंगे जहां दोनों ही टीमों का मकसद मुकाबले में जीत दर्ज करने से कहीं बढ़कर गुलाबी गेंद से नया इतिहास दर्ज करना होगा।

भारत और बंगलादेश के बीच शुक्रवार से ईडन गार्डन मैदान पर दो मैचों की सीरीज़ का दूसरा मैच शुरू होगा जिसे दोनों टीमें पहली बार डे-नाइट प्रारूप में खेलेंगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली मेज़बान टीम पहले ही 1-0 से सीरीज़ में आगे है और अब उसकी निगाहें क्लीन स्वीप पर लगी हैं जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उसकी स्थिति और मजबूत कर देगी।

दोनों ही टीमों के लिये हालांकि यह मुकाबला जीत से कहीं बढ़कर अहम हो गया है जो उनके लिये क्रिकेट इतिहास का पहला गुलाबी गेंद मुकाबला है जबकि कई अन्य टीमें पहले ही इस प्रारूप में खेल चुकी हैं। यह मुकाबला इसलिये भी अहम है क्योंकि इसके लिये ज़ोरों शारों से तैयारियां की गयी हैं, पूरे शहर भर में ही गुलाबी गेंद से होने वाले इस मुकाबले के लिये पहले से कई कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं तो मैच के लिये बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से लेकर भारत के गृह मंत्री अमित शाह अौर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर तक इस मैच में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने पहुंचेंगे।

ईडन गार्डन मैदान की दीवारें खिलाड़ियों की कलाकृतियों से रंग गयी हैं तो मैदान पर सेना के पैराट्रूपर्स खास अंदाज़ में हवा से मैदान पर पहुंच दोनों टीमों के कप्तानों को उनकी पहली गुलाबी गेंद भेंट करेंगे। स्टेडियम में 60 हजार से अधिक दर्शकों के इस मुकाबले को देखने आने की उम्मीद है।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image