Friday, Apr 26 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप में भारत और इंग्लैंड दावेदार: युवराज

विश्व कप में भारत और इंग्लैंड दावेदार: युवराज

मुंबई, 03 मई (वार्ता) भारतीय ऑलराउंडर और वर्ष 2011 के क्रिकेट विश्व कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने शुक्रवार को कहा कि आगामी विश्व कप में भारत और इंग्लैंड खिताब के लिए उनकी पहली दो पसंद टीम है और तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है।

युवराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के दीर्घकालिक प्रायोजक मनीग्राम के कार्यक्रम में विश्व कप से सम्बंधित सवालों पर कहा कि विश्व कप में मैदान पर जिस टीम के खिलाड़ी दबाव को सहजता से लेते हुए खेलेंगे वे निश्चित ही जीत दर्ज करेंगे।

उन्होंने टीम इंडिया को विश्व कप के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ी हैं इसलिए टीम बहुत ही मजबूत है और आगामी विश्वकप में भारतीय टीम खिताब के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर सकती है।

आलराउंडर हार्दिक पांड्या के संबंध में पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने कहा कि पांड्या एक अच्छे आलराउंडर हैं सिर्फ यह देखना होगा कि जब वह मैदान में खेल रहे होंगे तब दबाव को कितनी सहजता से लेते हैं।

युवराज ने कहा कि 20-20 और 50 ओवर के मैच में काफी अंतर है। एकदिवसीय खेल में आप के पास समय होता है कि आप खुद को क्रीज पर स्थापित करें लेकिन 20-20 में ऐसा समय नहीं मिल पाता। उन्होंने कहा कि जब टीम का चयन होता है तब पहले से लेकर अंतिम खिलाड़ी तक विचार किया जाता है और उसी के अनुरूप टीम चुनी जाती है।

उन्होंने आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग के संबंध में कहा कि वह आईपीएल में एक टीम के कोच है और उस टीम के खिलाड़ियों के ऐसे महान खिलाड़ी का अनुभव प्राप्त हो रहा है इससे खिलाड़ियों को आगे लाभ मिलेगा।

आईसीसी के दीर्घकालिक प्रायोजक मनीग्राम की मुख्य विपणन अधिकारी जोन चैटफील्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामना देने के लिए विशेष प्रचार की घोषणा करते हुए कहा कि एक खास माइक्रोसाइट का इस्तेमाल कर क्रिकेट प्रशंसक अपनी भारतीय टीम को शुभकामना भेज सकते हैं।

 

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image