Friday, Apr 26 2024 | Time 22:47 Hrs(IST)
image
खेल


इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू ने अपने अपने मैच जीते

इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू ने अपने अपने मैच जीते

लखनऊ, 10 नवम्बर (वार्ता) गेंद और बल्ले से विरोधी टीमों पर हावी रहते हुये इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू ने शनिवार को यहां शुरू हुयी चैलेंजर ट्राफी पुरूष अंडर-19 एकदिवसीय सीमित ओवर क्रिकेट प्रतियोगिता में एकतरफा मुकाबलों में विजय हासिल की।

इकाना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रिषभ चौहान (50) और विकेटकीपर बल्लेबाज एस आहूजा (48) की शानदार पारियों की बदौलत इंडिया ग्रीन ने 49.3 ओवरों में 198 रन बनाये जिसके जवाब में इंडिया येलो की पूरी टीम 173 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। इस तरह ग्रीन को 25 रन से जीत हासिल हुयी।

इंडिया येलो की तरफ से जयमीत पटेल और प्रभात मौर्य ने चार चार विकेट झटके। ग्रीन की जीत में उसके गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों की भूमिका सराहनीय रही।

ग्रीन की ओर से आर चौधरी को तीन विकेट मिले जबकि रिषभ चौहान और नीतिश कुमार रेड्डी को दो दो विकेट प्राप्त हुये। येलो के तीन बल्लेबाज खाता खोले बिना पवेलियन लौट गये। तिलक वर्मा (38), प्रियांश आर्य (44) और वरूण (26) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने में महती भूमिका अदा की।

एक अन्य मुकाबले में इंडिया ब्लू ने इंडिया रेड को 110 रनों से पीट दिया। कप्तान प्रदोष रंजन पाल (110) और सलामी बल्लेबाज स्वास्तिक सामल (80) की उम्दा पारियों की बदौलत इंडिया ब्लू ने पहले खेलते हुये निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 280 रन बनाये। जवाब में इंडिया रेड की टीम 38 अोवरों में 170 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। रेड की ओर से नयन छवन ने सर्वाधिक 41 रनों का योगदान दिया।

इंडिया ब्लू के गेंदबाज त्रिलाेक नाग और याज अरूण ने तीन तीन विकेट झटक कर रेड का पुलिंदा बांधने में मदद की जबकि विश्नोई ने दो विकेट अपनी झोली में डाले।

 

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image