Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
खेल


भारत-पाक खिलाड़ियों का दोस्ताना है असल खेल भावना

भारत-पाक खिलाड़ियों का दोस्ताना है असल खेल भावना

दुबई, 07 दिसंबर (वार्ता) भारत और पाकिस्तान के बीच किसी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से ठीक पहले दोनों देशों के प्रशंसकों के बीच भले ही हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू हो जाता हो, लेकिन इन दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच क्रिकेट मैदान पर खेल के अलावा हमेशा दोस्ताना और अपनापन ही दिखाई देता है जिसे आईसीसी ने भी असल खेल भावना माना है।

वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने चैंपियंस ट्राफी में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गये फाइनल मैच को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ यादगार पल करार देते हुए इसे ‘स्पीरिट आॅफ़ क्रिकेट’ बताया है तथा अपने ट्विटर हैंडल पर इसे विशेष जगह दी है। आईसीसी ने इस वीडियो के साथ लिखा,“ हैशटैग स्पीरिट आफ क्रिकेट 2017 बेस्ट आफ 2017।”

भारत और पाकिस्तान ने इस वर्ष 18 जून को इंग्लैंड में चैंपियंस ट्राफी का फाइनल मैच खेला गया था। पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए फख़र जमान के शानदार 114 रन की शतकीय पारी के दम पर चार विकेट पर 338 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। भारत लक्ष्य का पीछा करते हुए 158 रन पर सिमट गया था और उसे पाकिस्तान के हाथों 180 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

आईसीसी ने गुरुवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मैच का एक वीडियो जारी किया है जिसमें कप्तान विराट कोहली समेत कई भारतीय क्रिकेटर मैच की समाप्ति के बाद पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक और गेंदबाजी कोच अजहर महमूद तथा कई और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ हंसी मजाक करते दिखाई दे रहे हैं।



एजाज प्रीति

जारी वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image