Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
खेल


रायुडू और पांड्या के दम पर भारत का चुनौतीपूर्ण स्कोर

रायुडू और पांड्या के दम पर भारत का चुनौतीपूर्ण स्कोर

वेलिंगटन, 03 फरवरी (वार्ता) मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाटी रायुडू की 90 रन की शानदार पारी और आलराउंडर हार्दिक पांड्या की 45 रन की विस्फोटक पारी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम वनडे में रविवार को 49.5 ओवर में 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारत की शुरुआत खौफनाक रही और उसने 10वें ओवर तक अपने चार विकेट मात्र 18 रन पर गंवा दिए। रोहित दो, शिखर धवन छह, शुभमन गिल सात और महेंद्र सिंह धोनी एक रन बनाकर आउट हुए। इन हालात में हेमिल्टन का प्रेत भारतीय टीम पर फिर मंडराता दिखाई दे रहा था जहां भारतीय टीम मात्र 92 रन पर लुढ़क गयी थी।

लेकिन इसके बाद रायुडू ने 90, विजय शंकर ने 45, केदार जाधव ने 34 और पांड्या ने 45 रन बनाकर भारत को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया। भारत ने आखिरी पांच ओवर में चार विकेट गंवाए लेकिन इस दौरान पांड्या के पांच जबरदस्त छक्कों की बदौलत 54 रन भी बटोरे।

रायुडू ने 113 गेंदों पर 90 रन में आठ चौके और चार छक्के लगाए। शंकर ने 64 गेंदों पर 45 रन में चार चौके लगाए। जाधव ने 45 गेंदों पर 34 रन में तीन चौके लगाए। भारत के सात विकेट 203 रन पर गिर चुके थे और यहां भारत को एक अच्छी पारी की जरूरत थी। पांड्या ने मात्र 22 गेंदों पर दो चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए 45 रन ठोके और भारत को 252 तक पहुंचाया। पांड्या ने लेग स्पिनर टॉड एस्टल के पारी के 47 वें ओवर में लगातार तीन छक्के मारे।

पांड्या ने 48वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट और 49वें ओवर में जेम्स नीशम पर भी छक्के मारे। पांड्या ने 49वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया और इसी ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ट के शानदार कैच पर आउट हुए। भारत ने अंतिम ओवर में दो विकेट गंवाए और उसकी पारी एक गेंद शेष रहते सिमट गयी।

भारत को शुरुआत में मैट हेनरी ने दो और बोल्ट ने दो विकेट लेकर झकझोरा। भारत का शीर्ष क्रम एक बार फिर स्विंग लेती गेंदों के सामने संघर्ष करता नजर आया। हेनरी ने रोहित और गिल को आउट किया जबकि पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले बोल्ट ने शिखर और धोनी का शिकार किया।

रायुडू ने फिर विजय शंकर के साथ पांचवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी कर पारी को संभालने का काम किया। शंकर रन आउट हुए। रायुडू ने फिर जाधव के साथ छठे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। हेनरी ने रायुडू को शतक से वंचित किया और जाधव का विकेट भी लिया। पांड्या ने आतिशी पारी खेलकर भारतीय गेंदबाजों के पास कुछ कर दिखाने का मौका रख दिया।

हेनरी ने 35 रन पर चार विकेट और बोल्ट ने 39 रन पर तीन विकेट लिए।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image