Friday, Apr 26 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
खेल


भारत के मेनन आईसीसी के अम्पायरों के एलीट पैनल में शामिल

भारत के मेनन आईसीसी के अम्पायरों के एलीट पैनल में शामिल

दुबई, 29 जून (वार्ता) भारत के नितिन मेनन को आगामी सत्र के लिए अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अम्पायरों के एलीट पैनल में शामिल किया गया है।

आईसीसी पैनल ने वार्षिक समीक्षा और चयन प्रक्रिया के बाद मेनन को एलीट पैनल में जगह दी है। आईसीसी पैनल में ज्यॉफ एलरडाइस (आईसीसी महा प्रबंधक- क्रिकेट, चेयरमैन), संजय मांजरेकर और मैच रेफ़री रंजन मदुगले तथा डेविड बून शामिल हैं।

36 वर्षीय मेनन ने तीन टेस्टों, 24 वनडे और 16 टी-20 मैचों में अम्पायरिंग की है। वह पैनल में नाइजेल लोंग की जगह लेंगे। मेनन पैनल के सबसे युवा सदस्य बन गए हैं। मेनन एलीट पैनल में एस वेंकटराघवन और एस रवि के बाद जगह बनाने तीसरे भारतीय बन गए हैं।

22 साल की उम्र में खेलना छोड़ने वाले मेनन अम्पायरिंग में अपने पिता नरेंद्र के नक्शेकदम पर चले। उन्होंने कहा, “मेरे लिए एलीट पैनल में जगह बनाना बड़े सम्मान और गर्व की बात है। दुनिया के अग्रणी और प्रमुख अम्पायरों के साथ नियमित रूप से अम्पायरिंग करना मेरा सपना था जो अब पूरा होने जा रहा है।”

मेनन ने साथ ही कहा कि वह इस मौके के लिए मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ, बीसीसीआई और आईसीसी का धन्यवाद करना चाहते हैं कि उन्होंने मेरी क्षमता में विश्वास किया। उन्होंने कहा, “मैं साथ ही अपने परिवार का भी धन्यवाद करना चाहता हूँ जिन्होंने लगातार मेरा समर्थन किया।”

एलीट पैनल में अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मरायस एरस्मस, क्रिस गैफनी, माइकल गॉग, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, ब्रूस ओक्सेनफोर्ड, पॉल रीफेल, रॉड टकर और जोएल विल्सन ने अपनी जगह बरकरार रखी है।

राज

वार्ता

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image