Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
खेल


भारत-आस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से सीरीज़

भारत-आस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से सीरीज़

नयी दिल्ली, 22 दिसंबर (वार्ता) भारतीय महिला क्रिकेट टीम अगले वर्ष 12 मार्च से आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर एकदिवसीय सीरीज़ जबकि 22 मार्च से आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ त्रिकोणीय ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज़ खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इसके कार्यक्रम की घोषणा की। अास्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम अगले वर्ष 2018 में मार्च में भारत दौरे पर आयेगी और घरेलू टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलेगी। यह सीरीज़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की 2017 से 2020 तक की महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है।

आस्ट्रेलियाई टीम भारतीय महिला टीम के साथ वनडे सीरीज़ से पूर्व मुंबई में भारत ए टीम के साथ दो एकदिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी। वनडे सीरीज़ समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज़ में खेलने उतरेगी जिसमें वह आस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड टीम के साथ भी मैच खेलेगी। यह सभी मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 12 मार्च, दूसरा वनडे 15 मार्च और तीसरा वनडे 18 मार्च को खेला जाएगा। ये सभी मैच बड़ौदा में होंगे जबकि इससे पहले आस्ट्रेलिया और भारत ए के बीच पहला अभ्यास मैच छह मार्च और दूसरा अभ्यास मैच आठ मार्च को खेला जाएगा। दोनों अभ्यास मैच मुंबई में होंगे।

ट्वंटी 20 मैचों की त्रिकोणीय सीरीज़ की शुरूआत इसके बाद होगी। पहला मैच 22 मार्च को भारत और अास्ट्रेलिया, दूसरा मैच 24 मार्च को आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, तीसरा मैच 26 मार्च को भारत बनाम इंग्लैंड, चौथा मैच 28 मार्च को भारत बनाम आस्ट्रेलिया, पांचवां मैच 30 मार्च को आस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, छठा मैच एक अप्रैल को भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। फाइनल तीन अप्रैल को होगा।

प्रीति

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image