Monday, Apr 29 2024 | Time 08:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व का सिरमौर बनेगा : यादव

मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व का सिरमौर बनेगा : यादव

मंडीदीप (रायसेन), 13 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की प्रगति के लिए सभी राज्यों को पर्याप्त संसाधन और राशि उपलब्ध करा रहे हैं और उनके नेतृत्व में निश्चित ही भारत विश्व का सिरमौर बनेगा।

डॉ यादव रायसेन जिले के मंडीदीप में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल, सांसद रमाकांत भार्गव, सांची विधायक डॉ. प्रभुराम चौधरी भी उपस्थित रहे।

समारोह को संबोधित करते हुए डॉ यादव ने कहा कि भोजपुर स्थित शिवलिंग देश की समृद्ध स्थापत्य कला को अभिव्यक्त करता है। विदिशा लोकसभा क्षेत्र को भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई स्व. राजमाता सिंधिया, स्व. श्रीमती सुषमा स्वराज का और भोजपुर विधानसभा क्षेत्र को पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदरलाल पटवा का नेतृत्व प्राप्त हुआ। इन क्षेत्रों ने देश को नेतृत्व क्षमता से परिपूर्ण जन-प्रतिनिधि प्रदान किए।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि 21वीं शताब्दी भारत की होगी, प्रधानमंत्री श्री मोदी देश की प्रगति के लिए सभी राज्यों को पर्याप्त संसाधन और राशि उपलब्ध करा रहे हैं, उनके नेतृत्व में निश्चित ही भारत विश्व का सिरमौर बनेगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मंडीदीप में 65 करोड 53 लाख रुपए की लागत के विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमि-पूजन किया।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी की पहल से रानी कमलापति देश के सर्वश्रेष्ठ रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित हुआ। उनकी इच्छा शक्ति और विकास के प्रति प्रतिबद्धता के परिणाम स्वरुप ही प्रदेश को केन-बेतवा, पार्वती-काली सिंध-चंबल परियोजना की सौगात प्राप्त हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक श्री पटवा द्वारा रखी गई भोजपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास और जन सुविधाओं से संबंधित सभी मांगे पूर्ण की जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश विकसित हो, प्रदेशवासी आगे बढ़ें और हम जनता की बेहतर सेवा कर सकें, इसी उद्देश्य से प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री डॉ यादव की सरकार कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कोविड काल की चुनौती का सामना करते हुए न केवल देशवासियों को सुरक्षित रखा अपितु विश्व के कई देशों में भी लोगों की जान बचाई। उनके नेतृत्व में मध्यप्रदेश में विकास की धारा निरंतर प्रवाह मान है।

इसके पहले मुख्यमंत्री डॉ यादव यहां जन आभार यात्रा में भी शामिल हुए।

गरिमा

वार्ता

image