Saturday, Feb 29 2020 | Time 03:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मेघालय में हुई झड़प के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा निलंबित
  • कमल ने रजनी से गठबंधन का विकल्प रखा खुला
  • पाकिस्तान में ट्रेन-बस टक्कर, 15 की मौत, 30 से अधिक घायल
खेल


भारतीय पुरुष रूस से और महिलाएं अमेरिका से भिड़ेंगी

भारतीय पुरुष रूस से और महिलाएं अमेरिका से भिड़ेंगी

नयी दिल्ली, 09 सितम्बर (वार्ता) भारतीय पुरुष हॉकी टीम टोक्यो ओलंपिक 2020 के क्वालीफायर टूर्नामेंट में रूस से और महिला टीम अमेरिका से भिड़ेगी। भारत अपने मुकाबले ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर में खेलेगा। पुरुष टीम एक और दो नवंबर को तथा महिला टीम दो और तीन नवंबर को लगातार दो मैच खेलेगी। विजेता टीम टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेगी।

ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट का ड्रा स्विट्जरलैंड के लुसाने में सोमवार को निकाला गया जिसके अनुसार विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की भारतीय टीम का सामना 22वीं रैंकिंग के रुस के साथ होगा जिससे भारत के ओलंपिक में उतरने की संभावना प्रबल हो गयी है। भारत ने इस साल के शुरु में भुवनेश्वर में आयोजित एफआईएच सीरीज फाइनल्स में रुस को 10-0 से पराजित किया था। भारत और रुस लगातार दो मैच खेलेंगे और कुल स्कोर के आधार पर विजेता का फैसला होगा।

भारत ने हाल में जापान में ओलंपिक टेस्ट इवेंट जीता था जिसमें भारतीय टीम ने मलेशिया को 6-0 से, जापान को 6-3 से और फाइनल में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया था। भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने इस ड्रा पर कहा है कि रुस डिफेंस में एक अच्छी टीम है इसलिए भारतीय टीम उसे पूरी गंभीरता के साथ लेगी। भारतीय टीम इस क्वालीफायर से पहले सितंबर में विश्व की नंबर दो टीम बेल्जियम से खेलकर ओलंपिक क्वालीफायर की अपनी तैयारी को मजबूत करेगी।

इस बीच ड्रा के अनुसार भारतीय महिला टीम का क्वालीफायर में विश्व की 13वें नंबर की टीम अमेरिका से मुकाबला होगा। भारतीय महिला टीम ने भी हाल में जापान में ओलंपिक टेस्ट इवेंट जीता था। पिछले साल लंदन में हुए महिला विश्वकप में महिला टीम का अमेरिका के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा था जिसके बाद भारतीय टीम ने नॉकआउट दौर में जगह बनायी थी। भारतीय टीम 11वें मिनट में पिछड़ गयी थी लेकिन कप्तान रानी ने 31वें मिनट में बराबरी का गोल दागा था।

महिला टीम सितंबर में पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी और क्वालीफायर के लिए अपनी तैयारी को मजबूत करेगी।

राज, शोभित

जारी वार्ता

More News
चेन्नई सिटी ने इंडियन एरोज को हराया

चेन्नई सिटी ने इंडियन एरोज को हराया

28 Feb 2020 | 11:14 PM

मुंबई, 28 फरवरी (वार्ता) चेन्नई सिटी ने दूसरे हाफ में 12 मिनट के अंतराल में किये गए दो गोलों की बदौलत इंडियन एरोज को हीरो आई लीग फुटबॉल चैंपियनशिप के मुकाबले में शुक्रवार को 2-0 से पराजित कर पूरे तीन अंक हासिल कर लिए।

see more..
सुमित इंडियन स्पोर्ट्स आनर्स के लिए नामित

सुमित इंडियन स्पोर्ट्स आनर्स के लिए नामित

28 Feb 2020 | 11:14 PM

नयी दिल्ली, 28 फरवरी (वार्ता) भारत के उभरते युवा टेनिस स्टार सुमित नागल को इंडियन स्पोर्ट्स आनर्स अवार्ड के लिए नामित किया गया है।

see more..
साइप्रस निशानेबाजी विश्व कप से हटा भारत

साइप्रस निशानेबाजी विश्व कप से हटा भारत

28 Feb 2020 | 11:14 PM

नयी दिल्ली, 28 फरवरी (वार्ता) अपने खिलाड़ियों की स्वास्थ्य चिंताओं को देखते हुए भारत चार मार्च से होने वाले साइप्रस निशानेबाजी विश्व कप से हट गया है।

see more..
सचिन और सहवाग ने कहा  रॉकस्टार हैं शेफाली

सचिन और सहवाग ने कहा रॉकस्टार हैं शेफाली

28 Feb 2020 | 11:14 PM

मुंबई, 28 फरवरी (वार्ता) क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी-20 विश्व कप में विस्फोटक प्रदर्शन कर रही 16 साल की युवा ओपनर शेफाली वर्मा की जमकर सराहना की है और उन्हें रॉकस्टार बताया है।

see more..
आक्रमण की लड़ाई में गोवा से भिड़ेगा चेन्नइयन

आक्रमण की लड़ाई में गोवा से भिड़ेगा चेन्नइयन

28 Feb 2020 | 11:14 PM

चेन्नई, 28 फरवरी (वार्ता) मेजबान चेन्नइयन एफसी शनिवार को जब यहां जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में प्लेआफ के पहले चरण में एफसी गोवा के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश घरेलू फायदा उठाने की होगी।

see more..
image