Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय पुरूष हैंडबाॅल टीम की हार से शुरूआत

भारतीय पुरूष हैंडबाॅल टीम की हार से शुरूआत

जकार्ता,13 अगस्त (वार्ता) अदालती लड़ाई जीतने के बाद भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम की 18वें एशियाई खेलों में सोमवार को हार के साथ शुरूआत हुई और उसे चीनी ताइपे से 28-38 से पराजय का सामना करना पड़ा।

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में 18वें एशियाई खेलों की शुरूआत 18 अगस्त को उद्घाटन समारोह के साथ होगी और मुकाबले 19 अगस्त से शुरू होंगे। लेकिन हैंडबॉल टूर्नामेंट की शुरूआत 13 अगस्त से हो गयी है।

भारतीय पुरूष और महिला हैंडबॉल टीमों को भारतीय ओलंपिक संघ(आईओए) ने एशियाई खेलों के लिये अनुमति देने से इंकार कर दिया था। हैंडबॉल फेडरेशन ने फिर अदालत की शरण ली थी जिसके बाद दोनों हैंडबॉल टीमों को एशियाई खेलों के लिये मंजूरी मिल गयी थी।

पुरूष टीम को ग्रुप डी के प्रारंभिक राउंड में चीनी ताइपे से 28-38 से हार का सामना करना पड़ा। भारत की ओर से हरेंद्र सिंह ने आठ,देवेंद्र सिंह ने छह, रमेश चंद ने तीन और हरजिंदर सिंह ने तीन गोल किये। ताइपे की ओर से यिफान चियू ने आठ, येनतुंग चेन ने छह, निएनचेंग सियाओ ने पांच और सेनचांग चाओ ने पांच गोल किये।

भारतीय महिला टीम को ग्रुप ए में चीन, कजाखिस्तान, दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के साथ रखा गया है। महिला टीम का पहला मुकाबला मंगलवार को कजाखिस्तान से होगा।

राज प्रीति

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image