Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
खेल


विशेष ओलंपिक में हिस्सा लेगा 378 का भारतीय दल

विशेष ओलंपिक में हिस्सा लेगा 378 का भारतीय दल

नयी दिल्ली, 04 मार्च (वार्ता) अबु धाबी में होने वाले विशेष ओलंपिक विश्व ग्रीष्मकालीन गेम्स 2019 के लिए भारतीय दल को सोमवार को यहां भव्य विदाई दी गई।

भारत का कुल 378 सदस्यीय दल इन खेलों मेें हिस्सा लेगा। दल में 289 एथलीट, 73 कोच, एक दल प्रमुख, चार सहायक दल प्रमुख और 11 सहायक स्टाफ शामिल हैं। खिलाड़ियों के लिए विदाई समारोह में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ और इक्वाडोर के राजदूत हैक्टर कुएवा जैकोम मौजूद थे।

भारतीय दल आठ मार्च को अबु धाबी रवाना होगा। भारत के एथलीट 24 ओलंपिक खेलों में से 14 खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। टीमें अपने संबंधित राज्यों और विशेष ओलंपिक भारत के राष्ट्रीय खेल निदेशक और दल प्रमुख विकटर आर वैज के मार्गदर्शन में अभ्यास कर रही थीं।

विशेष ओलंपिक भारत के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिटायर्ड एयर मार्शल डेनजिल किलोर ने इस अवसर पर कहा, “मुझे यह देखकर काफी संतोष हो रहा है कि विशेष ओलंपिक में भाग ले रहे एथलीटों को इस तरह का समर्थन मिल रहा है। मैं प्रायोजकों और पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को इस अवसर पर आने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

इस अवसर पर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा, “विशेष ओलंपिक एक बड़ा आंदोलन है और मुझे खुशी है कि मैं भारतीय दल के विदाई समारोह में मौजूद हूं। मैं सभी एथलीटों और ओलंपिक भारत को बधाई देता हूं।”

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image