Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
खेल


चोटग्रस्त कैमरून का नागपुर टेस्ट में खेलना संदिग्ध

चोटग्रस्त कैमरून का नागपुर टेस्ट में खेलना संदिग्ध

नयी दिल्ली 04 फरवरी (वार्ता) अंगुली की चोट से उबर रहे ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन का भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भाग लेने पर संशय का बादल मंडरा रहे हैं।

संतरों की नगरी नागपुर में नौ फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिये भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें पहले टेस्ट मुकाबले में आमने सामने होंगी। इससे पहले कैमरून की फिटनेस को लेकर संदेह ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए झटका माना जा सकता है। कंगारू टीम के कप्तान कमिंस ने कहा “ ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। वह नेट सत्र में अभ्यास करने आए, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए।” ग्रीन को पिछले साल 23 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान अंगुली में चोट लगी थी,इसके बावजूद उनको पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है।

ग्रीन अंगुली की चोट से तेजी से उबरने के प्रयास में जुटे हुए है, लेकिन यह आशंका जतायी जा रही है कि भारत के खिलाफ नागपुर में पहले टेस्ट के लिए उनका पूरी तरह से फिट होना संदिग्ध है और ऐसी संभावना कम ही नजर आ रही है कि वह गेंदबाजी कर पाएंगे। ग्रीन को भारत दौरे के लिए रवाना होने से पहले ट्रेनिंग फिर से शुरू करने की मंजूरी मिली और अब ग्रीन ने नेट्स में बल्लेबाजी और गेंदबाजी शुरू कर दी है। प्रबंधन के लिए उनके पूरी तरह से फिट न होने पर चिंता बनी हुई है, लेकिन सिडनी छोड़ने से पहले मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने संकेत दिया कि उन्हें एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरा जा सकता है।

मैकडॉनल्ड ने शनिवार को अलुर में संवाददाताओं से कहा, “मैने पिछले कुछ दिनों में कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, शायद मुझे आश्चर्य हुआ है, इसलिए अभी भी एक मौका है कि सब कुछ ठीक चलता रहे तो। मैं यह नहीं कहूंगा कि ग्रीन गेंदबाजी करने में परेशानी महसूस कर रहे हैं, उनके बल्लेबाजी करने पर गेंद बल्ले के निचले हिस्से पर लगने पर झटका लगता है और यह किसी भी बल्लेबाज के लिए परेशानी पैदा कर सकता है, लेकिन ग्रीन को अंगुली के आसपास फिर से गेंद के न लगने पर सजग रहना होगा।”

मैकडोनाल्ड ने कहा कि ग्रीन के पास अभी भी पहले टेस्ट में गेंदबाजी के विकल्प की बहुत कम संभावना है। पहला टेस्ट 09 फरवरी से शुरू होने वाला है। इसमें यह सवाल उठाता है कि ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम में कैसे सामंजस्य बैठायेगा। पिछले महीने एससीजी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एश्टन एगर को नाथन लियोन के साथ वापस बुलाया गया था और ऐसी सोच बनायी गयी थी कि दो फ्रंटलाइन स्पिनर नागपुर में खेलेंगे, वह कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व से अच्छी तरह वाकिफ हैं। ऑस्ट्रेलिया को तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के चोटिल होने की भी कमी खलेगी।

सोमवार को नागपुर जाने से पहले ऑस्ट्रेलिया का एक और प्रशिक्षण सत्र रविवार को बेंगलुरु में होगा।

उप्रेती प्रदीप

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image