Friday, Apr 26 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाऊन करने के निर्देश

राजस्थान में 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाऊन करने के निर्देश

जयपुर, 21 मार्च (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में 22 से 31 मार्च तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूरी तरह लॉकडाऊन करने के निर्देश दिये हैं।

श्री गहलोत गहलोत शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर कोरोना वायरस की संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस लॉकडाऊन के तहत राज्य के सभी राजकीय एवं निजी कार्यालय, मॉल्स, दुकानें, कारखाने, एवं सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिये लोगों का घरों में रहना बेहद जरूरी है। संकट के इस दौर में सरकार राज्य की जनता के साथ खड़ी है। आमजन इस महामारी को हराने के लिये सरकार के निर्णयों की पूरी तरह से पालना करें जिससे स्थिति नियंत्रण से बाहर न हो।

श्री गहलोत के निर्देश पर कोरोना वायरस से उत्पन्न परस्थितियों के अनुरुप दैनिक आधार पर अलग अलग विभागों से संबंधित सरकार द्वारा लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय की क्रियान्वति के लिये अतिरिक्त मुख्य गृह एवं परिवहन सचिव राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में एक कोर ग्रुप का गठन किया गया है। यह कोर ग्रुप लॉकडाऊन एवं अन्य पाबंदियों के चलते आम जनता विशेषकर गरीब एवं वंचित वर्ग की आवश्यकताओं के लिये किये जाने वाले निर्णयों की अभिशंषा करेगा।

श्री गहलोत ने कहा कि लॉकडाऊन के दौरान स्ट्रीट वेंडर, दिहाड़ी मजदूरों एवं ऐसे जरुरतमंत परिवारों जो एनएफ एसए सूची से बाहर हैं, को एक अप्रैल से दो महीने तक आवश्यक खाद्य सामग्री के पैकेट मुहैया कराये जायेंगे।

सुनील

वार्ता

image