Friday, Apr 26 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
खेल


आयरिश लक और अल्लाह हमारे साथ था: मोर्गन

आयरिश लक और अल्लाह हमारे साथ था: मोर्गन

लंदन, 15 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड को 44 वर्ष के बाद विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कांटे की टक्कर के बाद मिली जीत के लिये माना है कि फाइनल में निश्चित ही ईश्वर और भाग्य ने उनका साथ दिया।

इंग्लैंड को सुपर ओवर में जाकर जीत हासिल हुई। मैच में कई पल ऐसे रहे जहां साफ लगा कि भाग्य ही मेज़बान टीम को जीत दिलाने की साज़िश कर रहा है। हालांकि सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर जाकर अंतत: इंग्लिश टीम को जीत नसीब हुई।

कप्तान मोर्गन ने जीत के बाद कहा कि उनकी टीम में विभिन्न क्षेत्रों और धर्माें के खिलाड़ी हैं और यह विविधता भी उनके बड़ी काम आयी। कप्तान मोर्गन आयरिश मूल के हैं जबकि बेन स्टोक्स कैंटाबेर, सुपर ओवर के हीरो जोफरा आर्चर ब्रिजटाउन से हैं। उन्होंने बताया कि मैच के बाद लेग स्पिनर आदिल राशिद ने उनसे कहा कि अल्लाह टीम के साथ था और उसने इंग्लैंड को जीत दिलाई है।

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में मोर्गन ने कहा,“मैंने आदिल से बात की तो उन्होंने कहा कि अल्लाह निश्चित ही हमारे साथ था, तो मैंने कहा कि आयरिश लक हमारे साथ था। हमारी टीम की विविधता ही उसकी पहचान है। टीम में अलग अलग मूल और संस्कृति के खिलाडृी हैं और कुछ अलग देशों के भी हैं। कई बार हम मज़ाक भी बनाते हैं और इसमें काफी मज़ा आता है।”

कप्तान ने बताया कि सुपर ओवर के लिये भी इंग्लिश टीम बहुत हंसते हुये बिना दबाव के तैयार हुई थी और यह टीम का आत्मविश्वास दिखाता है। उन्होंने कहा,“ मैंने लगातार अपने खिलाड़ियों से हंसते रहने के लिये कहा था क्योंकि यह ऐसा पल था जब हम बहुत दबाव में थे। कई ऐसे मौके आये जिसने हमें दबाव में ला दिया और यही कारण था कि मैच सुपर ओवर में चला गया जिसका हमें हर हाल में बचाव करना ही था।”

 

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image