Wednesday, Aug 17 2022 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
खेल


इस्केट बाय रोसेट ने स्पेशल ओलंपिक्स भारत के सहयोग से मनाया बाल दिवस उत्सव

इस्केट बाय रोसेट ने स्पेशल ओलंपिक्स भारत के सहयोग से मनाया बाल दिवस उत्सव

नयी दिल्ली, 12 नवंबर (वार्ता) बाल दिवस व आइस स्केटिंग के एथलीट्स के अनोखे टैलेंट का उत्सव मनाने के लिए इस्केट बाय रोसेट ने एक खास दिन स्पेशल ओलंपिक्स भारत के सहयोग से मनाया। इस मौके पर स्पेशल ओलंपिक्स भारत की चेयरपर्सन मल्लिका नड्डा ने अपनी उपस्थिति में एथलीट्स का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर स्पेशल ओलंपिक्स भारत के दिव्यांग एथलीट्स और आइस स्केटिंग्स के राष्ट्रीय एथलीट्स ने अपने स्किल्स और क्राफ्ट का रोमांचित करने का प्रदर्शन आइस स्केटिंग रिंक पर किया, जिसके बाद उनको एक समारोह में पुरस्कृत भी किया गया। इस अवसर पर स्पेशल ओलंपिक्स भारत की चेयरपर्सन मल्लिका नड्डा ने कहा, " हमारे देश के लिए ये काफी सौभाग्य की बात है कि हमारे यहां नवीनतम आइस स्केटिंग रिंक इस्केट के द्वारा है, जो न केवल आइस स्केटिंग के चाहने वालों के लिए एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है, बल्कि देश में विंटर स्पोर्ट्स को भी बढ़ावा देने में लगी हुई है। इस तरह के आयोजन न केवल बच्चों में छुपी हुई प्रतिभा सामने आती है, खासतौर पर उनके लिए जिन्हें विशेष आवश्यकताएं भी हैं।"

इस अवसर पर इस्केट बाय रोसेट के प्रमुख करन राय ने कहा , " हमने हमेशा विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को खुद पर विश्वास करने और निडर होकर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया है। हमने विशेष ओलंपिक भारत के सहयोग से फिगर और स्पीड स्केटिंग में विशेष ओलंपिक राष्ट्रीय कोचिंग शिविरों की गर्व से मेजबानी की है। 2012 में स्पेशल ओलंपिक्स भारत के साथ हमारे जुड़ाव की शुरुआत के बाद से इस्केट में प्रशिक्षण और चयन शिविर, राष्ट्रीय चैंपियनशिप नियमित रूप से आयोजित की गई हैं। हमारे कोचों ने अतीत में यूरोप में आयोजित विशेष ओलंपिक आयोजनों में दो बार भारत का प्रतिनिधित्व किया है।"

हाल ही में लॉन्च किया गया इस्केट स्कूल, देश में अपनी तरह का एक, आइस स्केटिंग स्पोर्ट्स और विंटर गेम्स को प्रोत्साहित करने के लिए पूरे वर्ष ट्रेनिंग के लिए खुला रहेगा। इससे वंचित प्रतिभा वाले बच्चों को इस्केट में प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर भी मिलेगा।

इस्केट बाय रोसेट भारत का सबसे बड़ा और एकमात्र ऑल वेदर इंडोर आइस स्केटिंग रिंक है जो एंबिएंस मॉल, गुरुग्राम में स्थित है। 2011 से शुरू होकर इस्केट 15,000 वर्ग फुट में फैला है। इन वर्षों में, यह एक लोकप्रिय जीवन शैली मनोरंजन गंतव्य के रूप में विकसित हुआ है जो वास्तविक आइस पर स्केटिंग का एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है और किसी भी समय 150 स्केटर्स तक समायोजित कर सकता है। एक आइस रिंक के अलावा, अब एक ट्रेनिंग स्कूल भी खोला गया है। इस्केट स्कूल की फैक्लटी में राष्ट्रीय स्तर के कोच और एथलीट शामिल हैं और नियमित रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, रूस, कोरिया और जर्मनी से आने वाले अंतरराष्ट्रीय कोचों की अगुवाई में ट्रेनिंग सेशन आयोजित होते हैं। इस्केट बाय रोजियेट , बर्ड हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज की एक इकाई, बर्ड ग्रुप का एक वर्टिकल, रोस्टेड बाय रोसेट, एक प्रीमियम कैफे और पेटिसरी और अपस्टेज, एक अच्छी तरह से नियुक्त सह-कार्यस्थल का घर भी है।

राज

वार्ता

More News
फीफा का निलंबन का निर्णय 'आश्चर्यजनक' : प्रशासनिक समिति

फीफा का निलंबन का निर्णय 'आश्चर्यजनक' : प्रशासनिक समिति

16 Aug 2022 | 8:49 PM

नयी दिल्ली, 16 अगस्त (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की प्रशासनिक समिति (सीओए) ने मंगलवार को फीफा द्वारा एआईएफएफ को निलंबित करने के फैसले पर आश्चर्य और निराशा व्यक्त की।

see more..
एशिया कप के लिये शिनवारी की टीम में वापसी

एशिया कप के लिये शिनवारी की टीम में वापसी

16 Aug 2022 | 8:46 PM

काबुल, 16 अगस्त (वार्ता) अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2022 के लिये मंगलवार को 17-सदस्यीय दल की घोषणा की, जिसमें अनुभवी बल्लेबाज समीउल्लाह शिनवारी की वापसी हुई है।

see more..

16 Aug 2022 | 8:16 PM

see more..
वर्षाबाधित मैच में 27 रन से जीता अफगानिस्तान

वर्षाबाधित मैच में 27 रन से जीता अफगानिस्तान

16 Aug 2022 | 5:41 PM

बेल्फास्ट (वार्ता) अफगानिस्तान ने नजीबुल्लाह ज़ादरान (50) और राशिद खान (31) की विस्फोटक पारियों की बदौलत आयरलैंड को चौथे टी20 में 27 रन से हराकर शृंखला 2-2 से बराबर कर ली।

see more..
बीसीसीआई ने अमिताभ चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त किया

बीसीसीआई ने अमिताभ चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त किया

16 Aug 2022 | 5:37 PM

रांची, 16 अगस्त (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने पूर्व अधिकारी अमिताभ चौधरी के निधन पर मंगलवार को शोक व्यक्त किया।

see more..
image