Friday, Apr 26 2024 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
दुनिया


इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में फलस्तीनी को किया ढ़ेर

इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में फलस्तीनी को किया ढ़ेर

यरूशलम 04 सितंबर (रायटर) इजरायली सेना ने अपने कब्जे वाले वेस्ट बैंक स्थित एक बस्ती के पास चाकू लहरा रहे फलस्तीनी नागरिक को मार गिराया।

इजसायली सेना ने एक संक्षिप्त वक्तव्य में कहा,“हेब्रोन के पूर्व में किर्यात अरबा के पास सेना के नाके के पास सोमवार को चाकू के साथ एक फलस्तीनी नागरिक घुसने का प्रयास कर रहा था। सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करते हुए उसपर गोलियां चलायी जिसमें वह मारा गया।”

फलस्तीनी रेड क्रिसेंट एम्बुलेंस सेवा ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में हेब्रोन के पास हुई अपने नागरिक की मौत की पुष्टि की लेकिन कहा कि इसकी कोई और विस्तृत जानकारी नहीं है।

हेब्रोन के एक फिलिस्तीनी निवासी अब्द अल-मावती अल-कवास्मी ने हालांकि दावा किया कि उस व्यक्ति की कार को एक इज़राइली ने अचानक रोक दिया और उसे गोली मार दी। उसने कहा कि मारे गये व्यक्ति के पास चाकू या कुछ अन्य नहीं था और ना ही उसने किसी इजरायली को आहत किया था।

वेस्ट बैंक में गत जुलाई के बाद इजरायली सैनिकों द्वारा किसी फलस्तीनी की पहली हत्या है। इजरायली सेना ने जुलाई में एक फलस्तीनी हमलावर को भी मार गिराया था जिसने अदम स्थित इजरायली बस्ती में घुसकर तीन लोगों को चाकू से हमला कर घायल कर दिया था जिनमें से एक की बाद में मौत हो गयी थी।

इजरायल-फलस्तीनी तनाव पिछले कुछ महीनों में अमेरिका और इजरायल की ओर से लिए गए नीतिगत निर्णयों की एक श्रृंखला के बाद और बढ़ गया है। इसके कारण फलस्तीनियों में नाराजगी और बढ़ गयी है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इजरायली कार्रवाईयों को लेकर चिंता व्यक्त की गयीं हैं।

 

More News
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

25 Apr 2024 | 11:21 PM

हरारे, 25 अप्रैल (वार्ता) श्री एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बावे में पिछले वर्ष अगस्त में हुये चुनाव में दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

see more..
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

25 Apr 2024 | 8:45 PM

इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image