Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:46 Hrs(IST)
image
खेल


भारत में सड़क सुरक्षा के प्रति सतर्क होना जरुरी: ब्लैक

भारत में सड़क सुरक्षा के प्रति सतर्क होना जरुरी: ब्लैक

मुंबई, 02 दिसम्बर (वार्ता) विश्व और ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका के योहान ब्लैक ने कहा है कि भारत में हर साल 150,000 से ज्यादा लोगों की सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु होना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है,इसलिए सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाना जरुरी है।

दुनिया के सबसे तेज धावकों में से एक जमैका के योहान ब्लैक ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाना बहुत जरुरी है। ओलम्पिक के 100 और 200 मीटर के चैंपियन योहान रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता के प्रमोशन के लिए भारत आए हुए है। अगले साल फरवरी महीने में भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेट खिलाडियों के बीच यह सीरीज खेली जाएगी।

अगले साल अगस्त महीने में टोक्यो में होने वाले 2020 ओलम्पिक में 100 मीटर और 200 मीटर के संभावित स्वर्ण पदक विजेता माने जा रहे ब्लैक ने कहा, “यहां भारत में आकर मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है लेकिन मुझे एक बात का दुःख भी बहुत हुआ जब मुझे पता चला कि भारत में हर साल 150,000 से ज्यादा लोग सड़क दुर्घटनाओं में जान गवा देते हैं। यह संख्या बहुत बड़ी है। मूल्यवान मानव जीवन का इस प्रकार से ख़त्म होना यह काफी गंभीर है। मैं मानता हूं कि सड़क सुरक्षा का संदेश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज एक प्रभावशाली मंच है क्योंकि भारत में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है और इस सीरीज को कई लोग देखेंगे। लोगों की जानें बचाने के लिए इस पहल में हम सभी को एकसाथ आना जरुरी है।”

वर्ल्ड सीरीज में सहभागी होने वाली वेस्ट इंडीज लीजेंड्स टीम के रोड सेफ्टी चैंपियन ब्लैक ने आगे कहा,“अगले साल फरवरी में होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए मैं बहुत उत्सुक हूं। मैंने पहले भी कई बार कहा है, क्रिकेट मेरा पहला प्यार है। मेरे पसंदीदा खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, विरेंदर सहवाग, ब्रेट ली और कई अन्य दिग्गजों को फिर एक बार मैदान पर खेलते हुए देखना बहुत ख़ुशी की बात होगी। सबसे महत्वपूर्ण बात है कि वे सिर्फ मनोरंजन के लिए नहीं बल्कि एक अहम् संदेश लोगों तक पहुंचाने के लिए खेलेंगे। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज यह मात्र प्रतियोगिता नहीं बल्कि मानव जीवन को बचाने के लिए सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों के दृष्टिकोण को बदलने के लिए एक अभियान है।”

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image