Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:37 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


देविंदर सिंह को बर्खास्त करने की सिफारिश की गई है: दिलबाग

देविंदर सिंह को बर्खास्त करने की सिफारिश की गई है: दिलबाग

जम्मू, 15 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किये गये पुलिस उपाधीक्षक देविंदर सिंह को बर्खास्त करने की सिफारिश संबंधित अधिकारियों से कर दी गई है और इस मामलेराष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया गया है।

श्री सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमने 2018 में स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा देविंदर सिंह को प्रदान किये गये वीरता पदक को भी वापस लेने की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी क्योंकि यह मामला सेना, राष्ट्र और उसके लोगों के प्रति ईमानदार नहीं रहने वाले लोगों को शरण देने और रक्षा करने से जुड़ा हुआ है।

पुलिस महानिदेशक ने कहा, “देविंदर सिंह काे निलंबित कर दिया गया है और उन्हें बर्खास्त करने की भी सिफारिश कर दी गई है और सरकार इस पर कार्रवाई करेगी। हमने मामले को एनआईए को स्थानांतरित करने की सिफारिश की थी क्योंकि कुछ और बड़ी चीजे सामने आ सकती हैं।”

गौरतलब है कि पुलिस ने देविंदर सिंह को हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के साथ कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार में गिरफ्तार किया था।

प्रियंका, संतोष

वार्ता

image