Friday, Apr 26 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कालाबाजारी पर अंकुश लगाना प्रशासन का काम है. मोहम्मद

कालाबाजारी पर अंकुश लगाना प्रशासन का काम है. मोहम्मद

जैसलमेर 09 मई (वार्ता) राजस्थान के अल्पसंख्यक मंत्री सोलह मोहम्मद ने कहा कि कोरोना के संकटकाल के दौरान लगातार जिले में कालाबाजारी का दौर जारी है तथा प्रशासन को आगाह करने के बावजूद कालाबाजारी पर अंकुश नहीं लग पाया है।

श्री मोहम्मद ने आज यहां पत्रकारो से बातचीत में कहा कि कोरोना के संकटकाल में जब कालाबाजारी होती है तो बड़ा दुःख होता है। उन्होंने इसके लिए प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं देने पर नाराज होते हुये कहा कि जब तक अधिकारी फील्ड में नहीं उतरेंगे तब तक कालाबाजारी पर अंकुश नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी रोकना प्रशासन का काम है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को बोगस ग्राहक भेजकर कालाबाजारी पर अंकुश लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जरूरत की चीजों के दाम एकाएक बढ़ जाने से आमआदमी का बजट लॉक डाउन में गड़बड़ा गया है। इसके लिएं ,जिला प्रशासन को तुरंत एक्शन लेना चाहिए ताकि आम आदमी को राहत मिल सके।

जैसलमेर में टिड्डियों के हमले के संबंध में उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को टिड्डियों को लेकर सतर्क हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टिड्डियों का प्रवेश फिर से जैसलमेर में हो चुका है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिला कलेक्टरों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। वहीं टिड्डी विभाग को भी किसानों को साथ लेकर कार्य करना चाहिए।

भाटी रामसिंह

वार्ता

image