Friday, Apr 26 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


फारुक, उमर से मिलने की अनुमति पार्टी नेताओं को मिली

फारुक, उमर से मिलने की अनुमति पार्टी नेताओं को मिली

जम्मू 05 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर सरकार ने जम्मू से नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के प्रतिनिधिमंडल को पार्टी के अध्यक्ष डॉ. फारुक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की अनुमति शनिवार को दे दी जो वर्तमान में नजरबंद हैं।

नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता मदन मंटू ने शनिवार दोपहर यहां कहा, “प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा और पार्टी के पूर्व विधायकों के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल रविवार सुबह जम्मू से इंडिगो की उड़ान से रवाना होगा।”

श्री मंटू ने कहा कि सरकार ने गुरुवार शाम नेकां के प्रांतीय अध्यक्ष राणा के अनुरोध पर उन्हें मिलने की अनुमति प्रदान करते हुए राज्यपाल सत्य पाल मलिक को यह जानकारी दी।

प्रवक्ता ने कहा डॉ. अब्दुल्ला और श्री उमर से मिलने का निर्णय दो दिन पहले जम्मू प्रांत के वरिष्ठ पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की एक आकस्मिक बैठक में लिया गया था। जम्मू स्थित नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं पर से पाबंदियां हटाये जाने के तुरंत बाद यह बैठक आयोजित की गयी थी।

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 को खत्म करने के दिन पांच अगस्त की पूर्व संध्या पर चार अगस्त को ही डॉ. अब्दुल्ला, श्री उमर और नेशनल कांफ्रेंस के अन्य नेताओं को कश्मीर घाटी में नजरबंद किया गया था जबकि जम्मू प्रांत में पार्टी के प्रमुख नेताओं पर प्रतिबंध लगाया गया था। बुधवार को जम्मू के नेताओं पर से यह प्रतिबंध उठा लिया गया था।

उप्रेती.संजय

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image