Tuesday, Aug 9 2022 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
खेल


जम्मू-कश्मीर खेल नीति अगले एक महीने में शुरू होगी: उपराज्यपाल

जम्मू-कश्मीर खेल नीति अगले एक महीने में शुरू होगी: उपराज्यपाल

जम्मू, 26 नवंबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर में खेलों में अनुशासन और संबंधित बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए अगले एक महीने में बहुप्रतीक्षित खेल नीति शुरू की जाएगी। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

उप राज्यपाल ने मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित 56वीं जूनियर नेशनल आर्टिस्टिक और 25वीं रिदमिक जिम्नास्टिक चैंपियनशिप के समापन समारोह में सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'हम जानते हैं कि साल 2014 के बाद से खेल के क्षेत्र में कोई भर्ती नहीं की गई है और मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि जम्मू और कश्मीर के लिए नई खेल नीति शुरू होने वाली है। अगले एक महीने में इसकी घोषणा की जाएगी।'

उपराज्यपाल ने इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की जिम्नास्टिक अकादमी का भी शुभारंभ किया।

सिन्हा ने इस दौरान कहा, 'हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने खेलों पर विशेष ध्यान दिया और हमें प्रधानमंत्री विकास पैकेज के तहत इतनी सारी परियोजनाएं दीं।'उन्होंने बताया कि कई परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और शेष 2022 तक पूरी हो जाएंगी।

उप राज्यपाल ने कहा कि नई आगामी खेल नीति के तहत न केवल कक्षा 3 या 4 में बल्कि अधिकारी स्तर की श्रेणी में भी भर्तियां की जाएंगी। नीति के तहत उत्कृष्ट खिलाड़ियों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने बताया, 'जम्मू और कश्मीर में खेल नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं और मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हम आने वाले दिनों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रतिनिधित्व के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के बुनियादी ढांचे और विश्व स्तरीय कोचिंग मानकों सहित सुविधाएं प्रदान करेंगे। खेल के क्षेत्र में जल्द ही तेजी आएगी, हम भविष्य में अपने खेल मानकों के उत्थान के लिए खेल नीति तैयार करने में केंद्र और खेल विशेषज्ञों की भी मदद ले रहे हैं।'

अरिजीता राज

वार्ता

More News
यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

09 Aug 2022 | 3:04 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) यूरोपीय दौरे पर दो महीने बिताने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों से ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया ने मंगलवार को कहा कि यह दौरा "ऊंच-नीच भरा रहा और इससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला।"

see more..
शमी को एशिया कप की टीम में होना चाहिये था: श्रीकांत

शमी को एशिया कप की टीम में होना चाहिये था: श्रीकांत

09 Aug 2022 | 1:18 PM

कोलकाता, 09 अगस्त (वार्ता) भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता समिति के पूर्व चेयरमैन कृष्णमचारी श्रीकांत ने एशिया कप 2022 के लिये भारतीय टीम की घोषणा के बाद कहा है कि तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाना चाहिये था।

see more..
image