Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:35 Hrs(IST)
image
खेल


रणजी में वापसी पर विकेटरहित रहे जडेजा

रणजी में वापसी पर विकेटरहित रहे जडेजा

चेन्नई, 24 जनवरी (वार्ता) चोट से उबर कर करीब छह महीने बाद रणजी ट्रॉफी के जरिये क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा मंगलवार को तमिलनाडु के खिलाफ एलीट ग्रुप-बी मुकाबले में कोई विकेट नहीं ले सके।

एमए चिदंबरम स्टेडियम पर चार दिवसीय मैच के पहले दिन तमिलनाडु ने सौराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी में चार विकेट खोकर 183 रन बना लिये। सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन और बाबा अपराजित 45-45 रन बनाकर आउट हो गये, जबकि बाबा इंद्रजीत 45 रन के स्कोर पर नाबाद हैं।

सौराष्ट्र के लिये चिरागा जानी ने दो विकेट लिये जबकि युवराजसिंह डोडिया और धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। रवींद्र जडेजा ने आज 17 ओवर गेंदबाजी की और दो मेडन ओवर के साथ 36 रन खर्च किये, हालांकि वह कोई सफलता हासिल नहीं कर सके।

तेजतर्रार क्षेत्ररक्षक जडेजा पिछले साल अगस्त में एशिया कप के दौरान चोटिल होने के बाद से बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे थे।

भारत को नौ फरवरी से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट शृंखला में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है, जहां जडेजा की उपस्थिति भारतीय टीम के लिये महत्वपूर्ण होगी। एनसीए ने जडेजा को मैदान पर उतरने के लिये फिट घोषित कर दिया था, हालांकि बीसीसीआई ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय पटल पर लाने से पूर्व रणजी ट्रॉफी में उनकी फिटनेस का आंकलन करना बेहतर समझा।

खेल के मैदान पर वापसी से उत्साहित जडेजा ने मैच से पूर्व कहा था कि उन्हें मैदान पर लौटना अच्छा लग रहा है। उन्होंने अपनी वापसी से टीम को फायदा होने की उम्मीद जताई थी, हालांकि उनकी प्राथमिकता अपना शत प्रतिशत देने के साथ-साथ मैदान पर फिट बने रहना होगा।

चेन्नई में जडेजा का प्रदर्शन उनकी भारतीय टीम में वापसी के दावे को पुख्ता करने में मदद करेगा। जडेजा ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 60 मैच खेलकर 36.57 की औसत से 2523 रन बनाये हैं, जबकि गेंदबाज के तौर पर उन्होंने 24.71 की औसत से 242 विकेट लिये हैं।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image