Friday, Jun 21 2024 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
राज्य


जालंधर लोकसभा उपचुनाव : आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

जालंधर लोकसभा उपचुनाव : आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

जालंधर, 08 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर लोकसभा के उपचुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों द्वारा चलाया जा रहा चुनाव प्रचार सोमवार को शाम छह बजे थम जाएगा।

उपचुनाव के लिए मतदान 10 मई को होगा और 13 मई को मतगणना होगी।

भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 10 मई को होने जा रहे मतदान के मद्देनजर आज शाम छह बजे से पांच से अधिक व्यक्तियों की जनसभाएं भी बंद रहेंगी। लोकसभा क्षेत्र जालंधर में बाहर से प्रचास के लिए आए राजनीतिक नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को छह बजे तक जिला जालंधर की हद से बाहर जाना होगा। पोलिंग बूथ के 100 मीटर के दायरे में किसी भी पार्टी द्वारा कोई भी चुनाव प्रचार गतिविधि नहीं की जाएगी।

जिले में मतदाताओं की कुल संख्या 1621800 है, जिनमें 38313 मतदाता 80 वर्ष से अधिक आयु के है जबकि 10526 दिव्यांग मतदाता है। फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 199776 मतदाता है। मतदान के लिए जिले में 1972 पोलिंग स्टेशन स्थापित किए गए है और इन सभी पोलिंग स्टेशनों पर वैब कास्टिंग सहित अन्य सभी आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक 'वुमेन ओनली पोलिंग स्टेशन' स्थापित किया गया है, जो केवल महिलाओं द्वारा संचालित किया जाएगा। स्थानीय पिंगलवाड़ा के घर में पोलिंग बूथ बनाया गया है, जिसका प्रबंधन दिव्यांग व्यक्ति करेंगे।

ठाकुर अशोक

वार्ता

More News
खंडवा में भूकंप के हल्के झटके, कोई नुकसानी नहीं

खंडवा में भूकंप के हल्के झटके, कोई नुकसानी नहीं

21 Jun 2024 | 12:45 PM

खंडवा, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के खंडवा में आज सुबह नौ बजकर चार मिनट पर भूकंप के हल्का झटके महसूस किए गए, जिससे लोग घबरा गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.6 मापी गयी। हालाकि अभी तक इससे किसी प्रकार के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image