Friday, Apr 26 2024 | Time 23:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जम्मू कश्मीर सरकार दूसरे प्रदेश से आए लोगों की सुरक्षा की करेगी व्यवस्था, लोग भी रहें सचेत : नीतीश

जम्मू कश्मीर सरकार दूसरे प्रदेश से आए लोगों की सुरक्षा की करेगी व्यवस्था, लोग भी रहें सचेत : नीतीश

पटना 18 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में माहौल को बिगाड़ने के लिए बाहर से आए लोगों को चिन्हित कर निशाना बनाया जा रहा है, ऐसे लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार को पूरी मजबूती और बुलंदी के साथ कार्रवाई करनी चाहिए तथा वहां रह रहे दूसरे प्रदेश के लोगों को भी सचेत रहने की जरूरत है ।

श्री कुमार ने सोमवार को यहां जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कहा कि जम्मू-कश्मीर में बिहारियों को निशाना बनाकर हमला करने की यह तीसरी घटना है। दो लोगों की हत्या और एक के घायल हो जाने की जानकारी जैसी उन्हें मिली उन्होंने तुरंत वहां के उपराज्यपाल से फोन कर बातचीत की और घटना को लेकर अपनी चिंता जाहिर की। उपराज्यपाल ने आश्वस्त किया कि वह पूरे मामले पर खुद नजर रखे हुए हैं और वहां रह रहे दूसरे प्रदेश के लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार की ओर से पूरी व्यवस्था की जा रही है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग जानबूझकर बाहर से काम करने आए लोगों को निशाना बनाकर हमला कर रहे हैं ताकि माहौल को बिगाड़ा जा सके । उन्होंने कहा कि यह देश एक है और यहां का कोई भी नागरिक नौकरी या रोजी-रोटी कमाने के लिए कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र है । उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार ऐसे लोगों की सुरक्षा करेगी।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image