Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नियमों का पालन करें तो दुर्घटनामुक्त बन सकता है झारखंड : रघुवर

नियमों का पालन करें तो दुर्घटनामुक्त बन सकता है झारखंड : रघुवर

रांची 09 फरवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज राज्यवासियों का आह्वान किया कि यदि वे सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें तो प्रदेश पूरी तरह से दुर्घटनामुक्त हो जाएगा।

श्री दास ने यहां सैनिक मार्केट में 30वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 2019 ‘रन फॉर सेफ्टी’ को हरी झंडी दिखाने के बाद अपने संबोधन में कहा, “युवा देश और राज्य के अनमोल संसाधन हैं। आप कानून का पालन डर से नहीं बल्कि एक अच्छे नागरिक होने के नाते करें। आप ही इस समाज को बदल सकतें हैं। आप खुद बदलें और लोगों को भी बदलने का प्रयास करें।” उन्होंने कहा कि यदि राज्य का हर नागरिक यातायात नियमों का पालन करे तो सड़क दुर्घटना रहित झारखंड का निर्माण हो सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल कानून से समाज को नहीं बदला जा सकता बल्कि इसमें जागरुकता का भी अहम योगदान होता है। पूरे राज्य में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया ताकि लोगों में यातायात नियमों के पालन के लिए जागरुकता का संचार हो। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सीट बेल्ट नहीं लगाने वालों के खिलाफ सरकार यह नियम बनाने जा रही है कि तीन बार बिना सीट बेल्ट लगाए कार चलाने वालों को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा।

सूरज

जारी (वार्ता)

image