Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
खेल


महिला टीम के साथ इतिहास रचने को तैयार जेके नेशनल रेसिंग

महिला टीम के साथ इतिहास रचने को तैयार जेके नेशनल रेसिंग

कोयम्बटूर, 06 जुलाई (वार्ता) जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप-2018 अपने 21वें संस्करण में महिला टीम को उतारने के साथ ही नया इतिहास रचने जा रही है। चैम्पियनशिप का पहला राउंड कारी मोटर स्पीडवे पर शनिवार से शुरू हो रहा है।

इस महिला टीम में छह खिलाड़ी हैं जिन्हें देश भर में चलाए गए प्रतिभा खोज कार्यक्रम से चुना गया है। यह महिलाएं आहुरा रेसिंग टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। टीम में महाराष्ट्र की अभिनेत्री मनीषा केलकर भी हैं जो ट्रैक पर पुरुषों की टीम से टकराने को तैयार हैं।

जेके मोटरस्पोटर्स के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, “जेकेएनआरसी में हम महिला टीम का स्वागत करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि यह एक नए दौर की शुरुआत करेगा जिसमें मोटर स्पोटर्स में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ेगी।”

इस चैम्पियनशिप में 25 ड्राइवर हिस्सा ले रहे हैं जिनमें पिछले साल के विजेता चित्तेश मनडोडी (अवलांच रेसिंग) और पूर्व विजेता विष्णु प्रसाद (एमस्पोर्ट) शामिल हैं। पिछले साल चित्तेश से दो अंक पीछे रहने वाले संदीप कुमार (डार्क डॉन रेसिंग) की कोशिश इस बार पहले से बेहतर करने की होगी।

जेकेएनआरसी की यूरो जेके 18 स्पर्धा में देश के शीर्ष-11 रेसर हिस्सा लेंगे। इसके बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। मौजूदा विजेता अनिंदित रेड्डी के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चले जाने के बाद पिछले साल तीसरे स्थान पर रहने वाले नयन चटर्जी इस साल जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

एफबी 02 की पहली महिला चालक मीरा इर्डा और युवा जोड़ी यश अराध्य तथा निर्मल उमा शंकर से भी कड़ी टक्कर की उम्मीद होगी। श्रीलंका के ब्रायन परेरा और मानव शर्मा जैसे अनुभवी रेसर भी अच्छी चुनौती पेश करेंगे।

टू-व्हीलर सेक्शन में जोसफ मैथ्यू सुजुकी जिक्सर कप में अपने खिताब को बचाने उतरेंगे।

चेन्नई का यह रेसर पिछले सीजन में शानदार फॉर्म था। उन्होंने पिछले सीजन में चौथे और फाइनल राउंड से पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की थी। वह अपनी उसी फॉर्म को इस सीजन में भी जारी रखना चाहेंगे। अहमदाबाद के सचिन चौधरी, आइजोल के मालस्वाम्डानगिलाना भी इस स्पर्धा में कड़ी चुनौती पेश करेंगे।

पिछले साल की तरह, रेड बुल के रोकीस कप में पूर्वोत्तर राज्यों की हिस्सेदारी देखी जाएगी। इसमें कुल नौ रेसर हिस्सा ले रहे जिनमें से सात आइजोल के हैं। 12-16 आयु वर्ग में युवा ट्रैक पर अपनी क्षमता दिखाने को बेताब हैं ताकि वे स्पेन में होने वाले बड़े टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकें।

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image