Monday, Sep 24 2018 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अपहृत नौका चालक दल के सदस्यों की हुई पहचान
  • मालदीव के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार सोलिह जीते
  • मालदीव राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार की जीत
  • गब्बर और हिटमैन ने पाकिस्तान को धो डाला, भारत फाइनल में
  • अफगानिस्तान बाहर, बंगलादेश-पाकिस्तान में होगा सेमीफाइनल
  • कांगो में विद्रोहियों के हमले में 14 नागरिक मारे गये
  • हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल
  • भाजपा के शीर्ष नेताओं में पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का साहस नहीं : कांग्रेस
खेल Share

महिला टीम के साथ इतिहास रचने को तैयार जेके नेशनल रेसिंग

महिला टीम के साथ इतिहास रचने को तैयार जेके नेशनल रेसिंग

कोयम्बटूर, 06 जुलाई (वार्ता) जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप-2018 अपने 21वें संस्करण में महिला टीम को उतारने के साथ ही नया इतिहास रचने जा रही है। चैम्पियनशिप का पहला राउंड कारी मोटर स्पीडवे पर शनिवार से शुरू हो रहा है।

इस महिला टीम में छह खिलाड़ी हैं जिन्हें देश भर में चलाए गए प्रतिभा खोज कार्यक्रम से चुना गया है। यह महिलाएं आहुरा रेसिंग टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। टीम में महाराष्ट्र की अभिनेत्री मनीषा केलकर भी हैं जो ट्रैक पर पुरुषों की टीम से टकराने को तैयार हैं।

जेके मोटरस्पोटर्स के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, “जेकेएनआरसी में हम महिला टीम का स्वागत करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि यह एक नए दौर की शुरुआत करेगा जिसमें मोटर स्पोटर्स में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ेगी।”

इस चैम्पियनशिप में 25 ड्राइवर हिस्सा ले रहे हैं जिनमें पिछले साल के विजेता चित्तेश मनडोडी (अवलांच रेसिंग) और पूर्व विजेता विष्णु प्रसाद (एमस्पोर्ट) शामिल हैं। पिछले साल चित्तेश से दो अंक पीछे रहने वाले संदीप कुमार (डार्क डॉन रेसिंग) की कोशिश इस बार पहले से बेहतर करने की होगी।

जेकेएनआरसी की यूरो जेके 18 स्पर्धा में देश के शीर्ष-11 रेसर हिस्सा लेंगे। इसके बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। मौजूदा विजेता अनिंदित रेड्डी के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चले जाने के बाद पिछले साल तीसरे स्थान पर रहने वाले नयन चटर्जी इस साल जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

एफबी 02 की पहली महिला चालक मीरा इर्डा और युवा जोड़ी यश अराध्य तथा निर्मल उमा शंकर से भी कड़ी टक्कर की उम्मीद होगी। श्रीलंका के ब्रायन परेरा और मानव शर्मा जैसे अनुभवी रेसर भी अच्छी चुनौती पेश करेंगे।

टू-व्हीलर सेक्शन में जोसफ मैथ्यू सुजुकी जिक्सर कप में अपने खिताब को बचाने उतरेंगे।

चेन्नई का यह रेसर पिछले सीजन में शानदार फॉर्म था। उन्होंने पिछले सीजन में चौथे और फाइनल राउंड से पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की थी। वह अपनी उसी फॉर्म को इस सीजन में भी जारी रखना चाहेंगे। अहमदाबाद के सचिन चौधरी, आइजोल के मालस्वाम्डानगिलाना भी इस स्पर्धा में कड़ी चुनौती पेश करेंगे।

पिछले साल की तरह, रेड बुल के रोकीस कप में पूर्वोत्तर राज्यों की हिस्सेदारी देखी जाएगी। इसमें कुल नौ रेसर हिस्सा ले रहे जिनमें से सात आइजोल के हैं। 12-16 आयु वर्ग में युवा ट्रैक पर अपनी क्षमता दिखाने को बेताब हैं ताकि वे स्पेन में होने वाले बड़े टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकें।

राज

वार्ता

More News

24 Sep 2018 | 1:24 AM

 Sharesee more..

23 Sep 2018 | 11:58 PM

 Sharesee more..

गब्बर और हिटमैन ने पाकिस्तान को धो डाला

23 Sep 2018 | 11:57 PM

 Sharesee more..
कायेस और महमूदुल्लाह के अर्धशतकों से बंगलादेश के 249

कायेस और महमूदुल्लाह के अर्धशतकों से बंगलादेश के 249

23 Sep 2018 | 10:43 PM

अबु धाबी, 23 सितम्बर (वार्ता) इमरुल कायेस (नाबाद 72) और महमूदुल्लाह (74) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच छठे विकेट के लिए 128 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की मदद से बंगलादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 के करो या मरो के मुकाबले में रविवार को सात विकेट पर 249 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image