Friday, Apr 26 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जेएनयू की घटना शर्मनाक : रालोद

जेएनयू की घटना शर्मनाक : रालोद

लखनऊ 6 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने दिल्ली स्थित जेएनयू में मारपीट की घटना की निंदा करते हुये मामले की न्यायिक जांच की मांग की है।

पार्टी प्रवक्ता अनिल दुबे ने सोमवार को कहा कि विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षण संस्थानों में हो रही प्रायोजित हिंसा को शर्मनाक है। जेएनयू में बाहरी तत्वों ने छात्र छात्राओं एवं अध्यापकों को बर्बरतापूर्वक पीटा। शिक्षण सस्थानों में अराजकता के प्रायोजित कार्यक्रम को बंद होना चाहिए तथा शिक्षण संस्थानों में असहमति के कारण अराजकता फैलाने वालों पर कडी कार्यवाही की जानी चाहिए। इस घटना की न्यायिक जांच भी होनी चाहिए।

श्री दुबे ने कहा कि जिस तरह से जेएनयू में पुलिस की मौजूदगी में छात्र छात्राओं और अध्यापकों पर हमला किया गया उससे भारतीय जनता पार्टी का चेहरा उजागर हुआ है और पुलिस की मौजुदगी में हुयी हिंसा से यह भी साबित हो गया है कि हमलावरों को केन्द्र सरकार का समर्थन प्राप्त है।

उन्होने कहा कि दिल्ली पुलिस जिस तरह से छात्र छात्राओं पर हमला होते देखती रही उसकी जिम्मेंदारी लेते हुये केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को नैतिकता के आधार पर अपना त्याग पत्र देे देना चाहिए।

प्रदीप

वार्ता

image