Friday, Apr 26 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में भी पिछड़े वर्गो को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की जोगी ने की मांग

छत्तीसगढ़ में भी पिछड़े वर्गो को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की जोगी ने की मांग

रायपुर 24 जुलाई(वार्ता)जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने मध्यप्रदेश की तरह छत्तीसगढ़ में भी पिढ़े वर्गों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग की है।

श्री जोगी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने विधानसभा में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिये 27 प्रतिशत आरक्षण संबंधी विधेयक पारित किया है।छत्तीसगढ़ में भी पिछड़े वर्ग की आबादी 51 प्रतिशत को दृष्टिगत करते हुये कम से कम 27 प्रतिशत आरक्षण होना चाहिये।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं पिछड़ा वर्ग से आते हैं।विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष (पिछड़ा वर्ग विभाग) ताम्रध्वज साहू जी भी पिछड़ा वर्ग से ही आते हैं। उन्होने कहा कि श्री बघेल उनके मुख्यमंत्रीत्व काल में 27 प्रतिशत आरक्षण सहित कई मांगों को लेकर ‘पिछड़ा वर्ग आन्दोलन’ की अगुवाई स्वयं कर चुके हैं।

श्री जोगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन काल में पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया गया था तथा आयोग ने भी 27 प्रतिशत आरक्षण सहित कई बिन्दुओं पर अनुशंसा की थी। आयोग की अनुशंसा सदन पटल पर रखने हेतु बाध्यकारी होते हुये भी तत्कालीन भाजपा शासन ने चर्चा हेतु विधानसभा में प्रस्तुत नहीं किया था।

साहू

वार्ता

image