Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्राकृतिक आपदा पर संकीर्ण राजनीतिक दृष्टिकोण त्यागें तेजस्वी : जदयू

प्राकृतिक आपदा पर संकीर्ण राजनीतिक दृष्टिकोण त्यागें तेजस्वी : जदयू

पटना 23 जुलाई (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव को एक जिम्मेदार नेता की तरह आचरण करने और प्राकृतिक आपदा पर संकीर्ण राजनीतिक दृष्टिकोण त्यागने की नसीहत दी।

जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने गुरुवार को यहां कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन है और इस पर अमल के लिए सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किया है, जिसका पालन आम और खास दोनों लोगों को करना है लेकिन जिस तरह से श्री तेजस्वी यादव कल गाड़ियों एवं कार्यकर्ताओं का हुजूम लेकर दरभंगा में दो गज की दूरी का उपहास उड़ाया, उससे स्पष्ट हो गया कि वह मानते हैं कि नियमों का पालन जनता करे उनपर कोई बंदिश नहीं है। दरअसल, यह अराजक मानसिकता का परिचायक है और ऐसा श्री यादव ने अनेक अवसरों पर पूर्व में भी किया है।

श्री प्रसाद ने कहा कि यह बेहद दुखद है कि बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा पर भी संकीर्ण राजनीतिक दृष्टिकोण से श्री यादव उबर नही पा रहे हैं। बाढ़ से बिहार हर वर्ष प्रभावित होता है। जब श्री लालू प्रसाद यादव और श्रीमती राबड़ी देवी की सरकार थी तब भी और उसके पहले भी बिहार बाढ़ की विभीषिका हर साल झेलता था। अब फर्क यही है कि आज लालू-राबड़ी सरकार के समय जैसा बाढ़ राहत घोटाला नहीं हो सकता है। पूर्ण पारदर्शिता के साथ पहले से तय निर्धारित संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के माध्यम से राहत और आपदा प्रबंधन के कार्य सम्पन्न हो रहे हैं। तटबंधों की त्वरित मरम्मत, कटाव निरोधक कार्य एवं लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का कार्य जिलों में तैनात राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) एवं राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें कर रही हैं।

शिवा सूरज

वार्ता

image