Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
राज्य


मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बने न्यायमूर्ति संजीव बनर्जी

मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बने न्यायमूर्ति संजीव बनर्जी

चेन्नई, 04 जनवरी (वार्ता) न्यायमूर्ति संजीव बनर्जी ने सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय के 50वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली।

न्यायमूर्ति बनर्जी ने मुख्य न्यायाधीश अमरेश्वर प्रताप साही का स्थान लिया, जो गुरुवार को सेवानिवृत्त हुए थे।

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई। इस दौरान राज्यपाल ने उन्हें राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा हस्ताक्षरित नियुक्ति का अधिपत्र भी सौंपा।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ए के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल, मुख्य सचिव के शनमुगम, पुलिस महानिदेशक जेके त्रिपाठी, ग्रेटर चेन्नई शहर के पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल, न्यायाधीश, न्यायपालिका के सदस्य और अन्य गणमान्य लोग शामिल हुये।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले न्यायमूर्ति बनर्जी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश के रूप में कार्य किया है। वह 1990 में वकील बने थे और उन्होंने मुख्य रूप से कलकत्ता उच्च न्यायालय और सर्वाेच्च न्यायालय में भी काम किया था। श्री बनर्जी को 22 जून 2006 को कलकत्ता उच्च न्यायालय के स्थायी न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया था।

सं आशा

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image