Friday, Apr 26 2024 | Time 21:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में सामान्य वर्ग को दस फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की

कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में सामान्य वर्ग को दस फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की

सागर, 06 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज प्रदेश में भी सामान्य वर्ग के लिए शिक्षा और नौकरियों में दस फीसदी आरक्षण दिए जाने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछड़ा वर्ग को भी 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा।

श्री कमलनाथ ने यह घोषणा यहां आयोजित जय किसान ऋण माफी शिविर में की। केंद्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण का संविधान संशोधन किया जा चुका है। वहीं पिछड़ा वर्ग को प्रदेश में अभी 14 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने वचन को पूरा किया है। अगले दो दिन में 32 लाख किसानों का कर्जा माफ हो जायेगा और जल्द ही सभी 50 लाख कृषकों का भी।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र को संवारने के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनायी जा रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का नौजवान रोजगार के लिए तड़प रहा है। भाजपा की 15 साल की सरकार में जितने उद्योग लगे नही उससे ज्यादा बंद हो गए। नया निवेश तभी आयेगा जब विश्वास का वातावरण बनेगा और हम यही प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए श्री कमलनाथ ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से पूछा कि उनके नारे स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया, डिजीटल इंडिया, स्टैंडअप इंडिया याद है। नारे देकर भाजपा ने नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी की थी यह कहकर कि कालाधन आयेगा, लेकिन कोई कालाधन तो नहीं आया जनता को केवल गुमराह करते रहे। कांग्रेस मंत्रिमंडल ने 70 दिन पूर्व शपथ ली थी और इन 70 दिनों में हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय जनता को दिया था। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर, पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल, राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, कुटीर ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

सं बघेल

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image