Friday, Apr 26 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गुना में महिला के साथ अमानवीय व्यवहार को शर्मनाक बताया कमलनाथ ने

गुना में महिला के साथ अमानवीय व्यवहार को शर्मनाक बताया कमलनाथ ने

भोपाल, 16 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुना जिले के बांसखेड़ी गांव में एक गर्भवती महिला के साथ अमानवीय और आपराधिक व्यवहार की घटना को आज शर्मनाक बताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

श्री कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए कहा कि यह घटना मानवता को तार तार करने वाली है। एक गर्भवती महिला के कंधे पर एक युवक को बैठाकर उसे सार्वजनिक स्थान पर घुमाया गया। इस दौरान महिला को लाठियों से पीटा गया। उन्होंने पुलिस और प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस संबंध में सवाल किए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषी अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाना चाहिए और दोषी अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई हो। उन्होंने महिला को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने और उसके समुचित इलाज की व्यवस्था करवाने की मांग भी की है।

गुना से प्राप्त समाचार के अनुसार सिरसी थाना क्षेत्र के सनायी गांव में एक महिला के साथ यह घटना 09 फरवरी को घटित हुयी। बताया गया है कि महिला अपने पहले पति को छोड़कर किसी दूसरे व्यक्ति के साथ रहती थी। उसकी पुरानी ससुराल के कुछ लोग 09 फरवरी को महिला के घर पहुंचे और किसी बात को लेकर हुए विवाद के चलते उन्होंने महिला के कंधे पर परिवार के एक सदस्य को बैठा दिया और इसके बाद महिला को गांव में घुमाया गया। इस दौरान उस पर हमले भी किए गए।

इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसी दिन मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है। इस घटना का वीडियो कल सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है।

प्रशांत

वार्ता

image