Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य


कर्नाटक यूएलबी चुनाव की मतगणना, कांग्रेस भाजपा के बीच वर्चस्व की दौड़

कर्नाटक यूएलबी चुनाव की मतगणना, कांग्रेस भाजपा के बीच वर्चस्व की दौड़

बेंगलुरू 03 सितम्बर (वार्ता) कर्नाटक में शहरी स्थानीय निकाय(यूएलबी) चुनाव की मतगणना जारी है और आधे से अधिक परिणाम अब तक घोषित किये जा चुके हैं तथा कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अपने वर्चस्व के लिए दौड़ लगाते नजर आ रहे हैं जबकि जनता दल(सेक्युलर) अपने गढ़ ओल्ड मैसुरू इलाके में मजबूती के साथ उभरी है।

यूएलबी चुनाव के लिए गत 31 अगस्त को मतदान हुए थे और सोमवार को संबंधित जिला मुख्यालयों में मतों की गणना शुरू हुई। यूएलबी की 2664 सीटों में से अब तक 1412 सीटों के परिणाम घोषित किये जा चुके हैं। इनमें कांग्रेस को 560, भाजपा को 499 और जद(एस) को 178 सीटों पर जीत हासिल हुई है। निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में भी 150 सीटें गयी है।

अब तक 53 नगरपालिकाओं के परिणाम घोषित हुए हैं , जिनमें कांग्रेस ने 19 और भाजपा ने 12 तथा जद(एस) ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि 14 सीटों पर जनादेश अस्पष्ट रूप से सामने आया है।

राज्य की सत्ता में जद(एस) की साझेदार कांग्रेस पहले ही घोषित कर चुकी है कि अस्पष्ट जनादेश की स्थिति में वह जद(एस) का साथ देगी।

मतों की गणना शाम तक पूरी हो जाने की उम्मीद है। यह पहला मौका है , जब यूएलबी और तीन नगरपालिक निगमों के चुनाव में मतदान के लिए ईवीएम का इस्तेमाल किया गया है।

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image