Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कोहरे की चादर से ढका कश्मीर,कई उड़ानें रद्द

कोहरे की चादर से ढका कश्मीर,कई उड़ानें रद्द

श्रीनगर, 07 दिसंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में शनिवार की शुरुआत घने कोहरे और हांड़ कपां देने वाली ठण्ड के साथ हुयी जहां शुक्रवार रात सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गयी।

घाटी के अधिकतर इलाकों में ठंडी हवाओं और बर्फ जमा देने वाले तापमान की वजह नलों में पानी जम गया और तालाब तथा अन्य जल स्रोत भी जम गए। श्रीनगर हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि कोहरे की वजह से न केवल सड़क यातायात बल्कि हवाई यातायात पर भी असर पड़ा। इसकी वजह से शुक्रवार को श्रीनगर हवाईअड्डे पर 11 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और तब से लेकर अपराह्न 11 बजे तक एक भी उड़ान लैंड नहीं कराई जा सकी।

उन्होंने कहा,“ हवाई यातायात को तब बहाल किया जाएगा, जब दृश्यता में कुछ सुधार होगा।”

कोहरे की वजह से घाटी में यातायात भी प्रभावित रहा और ज्यादातर लोग अपने घरों में ही रहने को मजबूर रहे। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग सुचारु रूप से चलता रहा लेकिन वाहन काफी धीमी गति से चलते दिखाई दिए।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर में सुबह के समय दृश्यता केवल 20 मीटर रही और न्यूनतम तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।

विभाग ने अगले 48 घंटों में मौसम शुष्क और आसमान के खुले रहने का अनुमान जताया है। इसकी वजह से रात के तापमान का मौसम के हिसाब से सामान्य रहने के आसार हैं।

जतिन.श्रवण

वार्ता

image