Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
खेल


केजरीवाल ने दिल्ली के एशियाड पदक विजेताओं को किया सम्मानित

केजरीवाल ने दिल्ली के एशियाड पदक विजेताओं को किया सम्मानित

नयी दिल्ली, 04 सितम्बर (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने 18वें एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले दिल्ली के खिलाड़ियों को मंगलवार को यहां सचिवालय में सम्मानित किया।

केजरीवाल ने इन खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बधाई भी थी औऱ खिलाड़ियों को आप सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को बताया कि उनकी सरकार ने दिल्ली के पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए पुरस्कार राशि में वृद्धि कर दी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार जल्द ही एक समारोह आयोजित कर खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी।

दिल्ली सरकार ने हाल में ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले अपने खिलाड़ी के लिए पुरस्कार राशि को एक करोड़ रुपये से बढ़ाकर 3 करोड़ रुपये और एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता के लिए पुरस्कार राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर एक करोड़ रुपये करने का फैसला किया था। सरकार का नया फैसला एक अप्रैल 2018 के बाद से होने वाले टूर्नामेंटों के लिए प्रभावी हो गया है।

दिल्ली सरकार ने इसके साथ ही राष्ट्रमंडल खेलों के अपने स्वर्ण पदक विजेता के लिए पुरस्कार राशि 14 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दी है। दिल्ली सरकार की नयी पुरस्कार नीति के तहत ओलंपिक और पैरालंपिक के स्वर्ण, रजत अौर कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश: 3 करोड़, 2 करोड़ और 1 करोड़ रुपये दिए जायेंगे। इसी तरह एशियाई खेलों अौर पैरा एशियाई खेलों के स्वर्ण, रजत अौर कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश: 1 करोड़, 75 लाख और 50 लाख रुपये दिए जायेंगे।

राष्ट्रमंडल और पैरा राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण, रजत अौर कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश: 50 लाख, 40 लाख और 30 लाख रुपये दिए जायेंगे। ओलंपिक, एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ी के एक कोच को नयी नीति के अनुसार क्रमश: 10 लाख, 6 लाख और 4 लाख रुपये दिए जायेंगे।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image