Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:02 Hrs(IST)
image
खेल


कोरोना के कारण केन्या की सबसे धनी मैराथन स्थगित

कोरोना के कारण केन्या की सबसे धनी मैराथन स्थगित

नैरोबी, 08 अप्रैल (वार्ता) विश्वभर में फ़ैल चुके जानलेवा कोरोना वायरस के खतरे से अब कुछ भी अछूता नहीं रहा है और केन्या के एलडोरेट शहर में 19 अप्रैल को होने वाली सबसे धनी मैराथन भी रद्द कर दी गयी है।

आयोजनकर्ताओं ने इससे पहले मैराथन की कुल राशि बढ़ा कर 35 हजार अमेरिकी डॉलर कर दी थी ताकि बड़े धावक इस रेस में शामिल हो सकें। दो बार के बोस्टन मैराथन चैम्पियन और मैराथन के अध्यक्ष मोसेस तनुई ने कहा कि उनके पास रेस को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्थगित करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था।

केन्या में होने वाले इस मैराथन आयोजन में इथोपिया, यूनान, यूगांडा, तंज़ानिया और बुरुंडी से एथलीट शामिल होने थे लेकिन कोरोना वायरस से केन्या भी अछूता नहीं रहा और मैराथन को स्थगित करना पड़ा।

तनुई ने मंगलवार को कहा, “हमारा अनुमान था कि अप्रैल में रेस का आयोजन किया जा सकता है। हमें लगा था कि अबतक स्थिति सामान्य हो जायेगी लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमें सरकार ने किसी भी तरह के आयोजन पर पाबंदी लगा दी है और एक दूसरे से सामजिक दूरी बनाये रखने के लिए कहा है।”

किसी भी खेल का आयोजन नहीं होने के चलते तनुई ने केन्याई सरकार से एथलीटों के लिए राहत पैकेज जारी करने की अपील की है जिनकी जीवनी खेल पर निर्भर रहती है।

जतिन राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image