Friday, Apr 26 2024 | Time 23:53 Hrs(IST)
image
खेल


केरल का ब्लास्ट, उद्घाटन मुकाबले में एटीके को हराया

केरल का ब्लास्ट, उद्घाटन मुकाबले में एटीके को हराया

कोच्चि, 20 अक्टूबर (वार्ता) दो बार के फाइनलिस्ट केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन एटीके को 2-1 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन का विजयी आगाज किया। ब्लास्टर्स की जीत में उसके कप्तान बार्थोलोमोव ओग्बेचे का अहम योगदान रहा जिन्होंने दो गोल किए।

पांचवें सीजन में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी की कप्तानी करते हुए दूसरे सबसे सफल गोल स्कोरर रहे ओग्बेचे ने अपनी नई टीम के लिए पहले ही मैच में अपनी उपयोगिता साबित की और उसे पूरे तीन अंक दिलाए।

बहरहाल, करीब 37 हजार लोगों की मौजूदगी में खेले गए इस मैच का पहला हाफ नाटकीय अंदाज में 2-1 से ब्लास्टर्स के पक्ष में समाप्त हुआ। पहला हाफ खत्म होने से एक मिनट पहले तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर था लेकिन ओग्बेचे ने 45वें मिनट में गोल करते हुए ब्लास्टर्स को आगे कर दिया।

मैच का पहला गोल हालांकि दो बार के चैम्पियन एटीके की ओर से छठे मिनट में हुआ था। इसके बाद इस गोल को उतारने में मेजबान टीम को 24 मिनट लग गए। मैच की शुरुआत धमाकेदार रही। एटीके ने छठे मिनट में गोल कर स्कोर 1-0 कर लिया। उसके लिए यह गोल कार्ल मैक्हग ने अगस्टीन इनीग्वेज के पास पर किया। एटीके का यह इस टूर्नामेंट का 100वां गोल था। मैक्हेग के नाम इस सीजन का पहला गोल भी दर्ज हुआ।

15वें मिनट में एटीके के जयेश राणे और 19वें मिनट में ब्लास्टर्स के जाएरो रोड्रिग्वेज को पीला कार्ड मिला। 24वें मिनट में एटीके के रॉय कृष्णा अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाने के काफी करीब थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और गोलकीपर के साथ वन-2-वन की स्थिति में भी वह गेंद को बाहर मार बैठे।

26वें मिनट में माइकल सूसाइराज और सर्गियो सिंडोचा ने एटीके के लिए एक बेहतरीन मूव बनाया और गेंद को ब्लास्टर्स के बॉक्स एरिया में ले गए लेकिन ब्लास्टर्स के डिफेंडर ने सूसाइराज को गिरा दिया। एटीके ने पेनाल्टी मांगा पर उसे नकार दिया गया।

इसी बीच, ब्लास्टर्स की किस्मत ने उसका साथ दिया और उसे पेनाल्टी हासिल हुआ। बॉक्स में जाएरो को गिराए जाने के बाद ब्लास्टर्स को पेनल्टी मिली जिस पर गोल करते हुए कप्तान ओग्बेचे ने 30वें मिनट में मेजबान टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच गेंद के लिए जोरदार संघर्ष चला। शुरुआती 15 मिनट में कोई बड़ा हलचल नहीं हुआ लेकिन 62वें मिनट में ब्लास्टर्स को आगे निकलने का शानदार मौका मिला पर उसने उसे गंवा दिया। कुछ एक मौकों पर एटीके ने भी बराबरी करने की कोशिश की लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। इसके बाद तो यह हाफ खिलाड़ियों की अदला-बदली में ही बीत गया और ब्लास्टर्स ने 45वें मिनट में ओग्बेचे द्वारा किए गए गोल की मदद से मिली बढ़त को बरकरार रखते हुए पूरे तीन अंक अपनी झोली में डाल लिए।

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image